महराजगंजः 7 दिवसीय कार्यक्रम में अब कुष्ठ रोग के प्रति बदलेगी धारणा.. फैलेगी जागरुकता

डीएन संवाददाता

कुष्ठ रोग के प्रति अब तक जो लोगों के मन में एक धारणा है उसे लेकर महराजगंज में कुष्ठ रोग के प्रति जागरुकता फैलाने के लिये 7 दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें कार्यक्रम में क्या- क्या रहेगा खास


महराजगंजः कुष्ठ रोगियों की सेवा और उनके बच्चों की शिक्षा के लिये महराजगंज जिले में कल चाणक्य ज्वलंत हिंदी नाटक का आयोजन किया जायेगा। इस कार्यक्रम का आयोज दिव्य प्रेम सेवा मिशन के तत्वाधान में किया जा रहा है। कार्यक्रम की खास बात यह हैं कि इसमें बॉलीवुड के कलाकार और पद्मश्री मनोज जोशी शिरकत कर रहे हैं। कार्यक्रम के आयोजक ज्ञानेंद्र त्रिपाठी ने डाइनामाइट न्यूज़ से खास बातचीत में बताया कि यहां स्थित एक मैरेज हाल में दिव्य प्रेम सेवा मिशन के तत्वाधान में कुष्ठ रोगियों और उनके बच्चों की शिक्षा के लिए शनिवार को एक चाणक्य नामक हिंदी नाटक का आयोजन किया जायेगा।     

यह भी पढ़ेंः महराजगंज: डीएम ने कृषि कार्यालय का किया औचक निरीक्षण, 5 लोगों से मांगा लिखित स्पष्टीकरण

 

कार्यक्रम के आयोजक ज्ञानेंद्र त्रिपाठी

 

यह भी पढ़ेंः महराजगंज: पिता की डांट से नाराज बेटी ने पीया जहरीला पदार्थ, हालत गंभीर  

कार्यक्रम के लिये बॉलीवुड के कलाकार और पद्मश्री से सम्मानित मनोज जोशी आयेंगे। वह यहां पर चाणक्य नाटक करेंगे, कार्यक्रम से जो भी रुपया जुटाया जायेगा वह कुष्ठ के सेवा भाव के लिए चैरिटी में जायेगा। आयोजक ने बताया कि लोग जिस प्रकार से कुष्ठ रोगियों से भेदभाव करते हैं यहां पर उसे दूर रखने का उद्देश्य बताया जायेगा। इस कार्यक्रम में गोरखपुर मंडल से तमाम कुष्ठ रोगियों को लाया जायेगा और उनका परीक्षण कर उनका फ्री में इलाज, उनके बच्चों का सारा खर्च संस्था द्वारा उठाया जायेगा। 

यह कार्यक्रम एक हफ्ते तक चलता रहेगा और कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दिव्य प्रेम मिशन के संस्थापक आशीष भईया जी हैं। कार्यक्रम में कुष्ठ रोग से संबंधित हर वह बात बताई जाएगी जिसे समाज में घृणा की दृष्टि से देखा जाता है जबकि यह कोई छुआछूत वाला रोग नहीं है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार