महराजगंज: डीएम ने कृषि कार्यालय का किया औचक निरीक्षण, 5 लोगों से मांगा लिखित स्पष्टीकरण

डीएन संवाददाता

जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय ने कृषि कार्यालय का औचक निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान कर्मचारियों व अधिकारी के अनुपस्थित पाये जाने पर दिए कड़े निर्देश। डाइनामाइट न्यूज की एक्सक्लूसिव की रिपोर्ट..

जिला कृषि कार्यालय
जिला कृषि कार्यालय

महराजगंज: आज जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय ने 10:15 बजे से 10:35 बजे तक जिला कृषि अधिकारी व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरिक्षण के दौरान 20 मिनट में ही 5 लोगों से लिखित में स्पष्टीकरण मांगा है। इस दौरान जिला कृषि कार्यालय में तैनात कर्मचारियों की दादागीरी आज काम नही आई। निरिक्षण के दौरान अपर जिला कृषि अधिकारी हनुमान प्रसाद प्रजापति अनुपस्थित पाये गये।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: पिता की डांट से नाराज बेटी ने पीया जहरीला पदार्थ, हालत गंभीर 

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय

10:10 बजे जिला कृषि अधिकारी रवि त्रिपाठी द्वारा कार्यालय में उपस्थिति पंजीकरण का निरीक्षण किया गया। निरिक्षण के दौरान जो कर्मचारी अनुपस्थित मिले उनके नाम के आगे क्रॉस कर दिए अपने ही अधिकारी द्वारा पंजिका रजिस्टर पर क्रॉस करने के बाद भी उसके ऊपर कर्मचारियों द्वारा हस्ताक्षर करना जिलाधिकारी ने जांच में पकड़ लिया। पकड़ने के बाद जब जिलाधिकारी ने प्रधान सहायक कन्हैया लाल वर्मा से पूछा की इन लोगों का सीएल अंकित किया गया है की नही तो तपाक से बोल दिए अंकित है।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: इलाज के नाम पर लूट का अड्डा बना जिला अस्पताल, सरकारी आवास पर इलाज कर रहे डॉक्टर..

जिलाधिकारी ने इस दौरान अभिलेखों के रख रखाव की लापरवाही समेत कई बातों को लेकर अपर जिलाकृषि अधिकारी समेत पांचों लोगो से 3 दिन के अंदर स्पष्टीकरण लिखित रूप में देने के लिए कहा है। जिलाधिकारी ने यह भी कहा है यदि आर तीन दिन के  स्पष्टीकरण नही दिया तो उसके बाद में कार्रवाई की जायेगी।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: ईद-ए-मिलाद का जुलूस निकालने को लेकर हुआ विवाद, भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद

जिलाधिकारी द्वारा कृषि विभाग के निरीक्षण के बाद पहुंचे बीएसए कार्यालय वहां पर टेढ़ी प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक प्रसन्नजीत यादव बिना खण्ड शिक्षा अधिकारी से बताये वेतन की समस्या को लेकर कार्यालय में घूमते दिखे, जिस पर डीएम ने हिदायत देते हुए बीएसए से कहा बिना खण्ड शिक्षा अधिकारी को बताये कोई पढाई के समय मे घूमता दिखा तो कार्रवाई का जायेगी।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …