VIDEO: केशव मौर्य ने किया ऐलान महराजगंज में तुरंत बनेगा बाईपास, आम जनता और व्यापारियों का संघर्ष लाया रंग

डीएन ब्यूरो

डाइनामाइट न्यूज़ पर इस समय की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है। लंबे समय से आंदोलनरत महराजगंज के व्यापारियों और आम जनता का संघर्ष सफल होने जा रहा है। केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी की हां में हां मिलाते हुए सूबे के उप मुख्यमंत्री और लोक निर्माण विभाग के मुखिया केशव प्रसाद मौर्य ने भरे मंच से ऐलान किया है कि नगर के चारों ओर तत्काल बाईपास बनेगा और अफसर तत्काल इसके लिए कागजी कार्यवाही करें। पूरी खबर..


महराजगंज: पिछले साल 25 फरवरी को जिस परतावल में भरे मंच पर खड़े होकर भारत सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने नगर के चारों ओर बाईपास बनाने का ऐलान किया था उसी कस्बे में सवा साल बाद एक बार फिर से राज्य के उप मुख्यमंत्री और लोक निर्माण विभाग के मुखिया केशव प्रसाद मौर्य ने ऐलान किया है कि आम जनता और व्यापारियों की मांग के मुताबिक नगर के चारों ओर बाईपास बनेगा। इसके लिए अफसर तत्काल कागजी कार्यवाही को पूरा करें। 

यह भी पढ़ें: महराजगंज में बोले नितिन गडकरी.. जनपद मुख्यालय पर बनेगा 10 किमी लंबा बाईपास 

 

इस घोषणा के साथ ही आंदोलनरत आम जनता और व्यापारियों की बड़ी जीत हुई है। डाइनामाइट न्यूज़ संवाददाता के मुताबिक कुछ ठेकेदारों और राष्ट्रीय राजमार्ग के इंजीनियरों ने मिलकर साजिश रची थी कि बिना बाईपास बनाये नगर के बीचों बीच से एन-एच 730 का निर्माण करा दिया जाय। इस नापाक गठजोड़ को नगर के दो-चार शरारती तत्व भी हवा दे रहे थे। इन शरारती तत्वों को नगर के लोगों को उजड़ते देखने में मजा आ रहा था, इनकी हरकतों से आम जनता के मन में भारी गुस्सा व्याप्त है। अब केशव मौर्य के ऐलान के बाद ऐसे असामाजिक तत्वों के मुंह पर करारा तमाचा लगा है।

 

स्थानीय जनता का कहना है कि अगर नगर के बीचों-बीच से राजमार्ग निकाला जायेगा तो बड़ी-बड़ी ट्रकों की चपेट में आकर रोजाना दो-चार लोगों की मौत होगी, इसका जिम्मेदार कौन होगा? ठेकेदार, अधिकारी या फिर ये शरारती तत्व?

यह भी पढ़ें -राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण के बहाने महराजगंज को उजाड़ने का होगा भारी विरोध: सुशील टिबड़ेवाल 

नगर के बीचों-बीच राजमार्ग निकाले जाने से नगर का सुंदरीकरण तो होगा नही उल्टे पूरा कस्बा उजड़ जायेगा और नगर के हजारों व्यापारी भूखमरी के कगार पर आ जायेंगे। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …