सावन स्पेशल: महराजगंज पधारे तांत्रिक बाबा बोले- सोमवार को शिव पूजन से कुंवारी कन्या को मिलता है सुन्दर वर

डीएन संवाददाता

सावन मास को भगवान शिव का माह माना जाता है। इम माह में भगवान शिव की विधिवत तरीके से पूजा-अर्चना करने से कई तरह के लाभ मिलते हैं। मिठौरा क्षेत्र के बसंतपुर गाँव में महामाया सहस्त्र चंडी महायज्ञ और भूमि पूजने के मौके पर कामाख्या से पधारे संत शिरोमणि दिलीप शरण जी महराज उर्फ़ तांत्रिक बाबा ने डाइनामाइट न्यूज़ से खास बातचीत में सावन माह के महत्व के बारे में बताया..

बसंतपुर में चंडी महायज्ञ के मौके पर संत शिरोमणि दिलीप शरण महराज व श्रद्धालु
बसंतपुर में चंडी महायज्ञ के मौके पर संत शिरोमणि दिलीप शरण महराज व श्रद्धालु

महराजगंज: हिंदू धर्मशास्त्रों में साल के बारह महीनों में सावन माह का अलग महत्व है। इस माह को भगवान भोलेनाथ का महीना भी कहा जाता है। इस माह में विधि-विधान से भगवान शिव के पूजन से भक्तों को कई तरह के लाभ प्राप्त होते हैं। स्त्री हो या पुरूष इस माह में सभी को भगवान शिव की विधिवत पूजा करनी चाहिए और सोमवार को शिव लिंग पर जल चढ़ाना चाहिये, इससे कई तरह के अप्रत्याशित लाभ प्रप्त होते हैं।  

 

 

मिठौरा क्षेत्र के बसंतपुर गाँव में महामाया सहस्त्र चंडी महायज्ञ और भूमि पूजन के मौके पर कामाख्या से पधारे संत शिरोमणि दिलीप शरण जी महराज उर्फ़ तांत्रिक बाबा ने डाइनामाइट न्यूज़ से बातचीत में सावन माह के महत्व के बारे में कहा कि इस सावन महीने में प्रत्येक सोमवार को व्रत रखने से सभी लोगों की हर तरह की मनोकामनाएं पूरी होती है।

 

 

डाइनामाइट न्यूज़  से बातचीत में उन्होंने कहा कि सोमवार को व्रत रखने से सौभाग्यवती स्त्री को सुन्दर पुत्र की प्राप्ति होती है जबकि कुंवारी कन्या को सुन्दर वर मिलता है। उन्होंने बताया कि इस महीने में शिवलिंग पर दुग्ध या जल वर्षा करने से सभी को मनोवांछित फल मिलते है। इस माह में प्रत्येक व्यक्ति को भगवान शिव की पूजा करनी चाहिये। 

 

मिठौरा क्षेत्र के बसंतपुर गाँव में तांत्रिक बाबा ने मिठौरा के पूर्व ब्लॉक प्रमुख रणविजय सिंह उर्फ़ पप्पू सिंह, प्रमुख रामनिवास यादव व अमित सिंह के नेतृत्व में बसंतपुर में महामाया माँ सहस्त्र चंडी महायज्ञ का आह्वान किया और इसके लिए भूमि पूजन भी किया। इस दौरान ग्राम प्रधान संघ के ब्लॉक अध्यक्ष सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …