महराजगंज: कपड़ा व्यवसायी की हत्या का क्या रहा कारण, पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ की स्पेशल रिपोर्ट

डीएन ब्यूरो

पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह के अथक प्रयासों से भले ही पुलिस ने युवा कपड़ा व्यापारी की हत्या का मामला सुलझा लिया हो, लेकिन जिले की जनता में अब भी व्यापारी की हत्या के कारणों को जानने की जिज्ञासा बनी हुई है। जाने, क्या है हत्या के कारण..


महराजगंज: पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह के अथक प्रयासों से पुलिस ने आज घटना के लगभग 40 घंटों बाद युवा कपड़ा व्यापारी आशुतोष पटेल की हत्या का पर्दाफाश कर दिया है। शहर के व्यापारी की हत्या को लेकर लोगों द्वारा कई तरह के कयास लगाये जा रहे थे। इस मर्डर मिस्ट्री को लेकर डाइनामाइट न्यूज़ के इंवेस्टीगेशन में जो तथ्य सामने आये, उनके आधार पर साफ कहा जा सकता है कि सनकी या मनबढ़ से झगड़ा करना ही व्यापारी की हत्या का कारण बना। 

यह भी पढ़ें: महराजगंज: पुलिस ने किया कपड़ा व्यापारी की हत्या का खुलासा, डाइनामाइट न्यूज़ की विश्वसनीयता पर लगी मुहर 

 

एसपी आरपी सिंह, अन्य पुलिस अधिकारी और गिरफ्तार आरोपी

कपड़ा व्यापारी आशुतोष पटेल को इस बात ती थोड़ा भी जानकारी नहीं थी कि अलिरजा उर्फ़ यूसुफ़ एक झगड़ालू और सनकी किस्म का व्यक्ति है। अलिरजा को टोकते वक्त व्यापारी को इस बात का भी कोई इल्म नहीं था कि जिससे वो टोक रहे हैं, वह साइकी ही नहीं बल्कि आपाराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति भी है। विवाद बढ़ते ही अलिरजा की आपराधिक और सनकी प्रवृत्ति जाग उठी, जिस कारण उसने व्यापारी पर लोहे के टोटी लगे पाइप से प्रहार कर डाला, यह प्रहार इतना जोरदार था कि व्यापारी की मौके पर ही मौत हो गयी। 

मृतक कपड़ा व्यापारी (फाइल फोटो)

 

यह भी पढ़ें: महराजगंज: कपड़ा व्यापारी हत्याकांड के खुलासे के करीब पहुंची पुलिस, दो अपराधी चिन्हित, कल होगा खुलासा  

पुलिस का भी मानना है कि गिरफ्तार हत्यारोपी अलिरजा एक मनबढ और आपराधिक किस्म का व्यक्ति है, उसका आम व्यवहार भी सामान्य नहीं है। उसने व्यापारी पर एक के बाद एक कई वार किये, जो व्यापारी की मौत का कारण बना। मुखबिर की सूचना पर हत्यारोपी के पुलिस ने महराजगंज बस स्टैंड से गिरफ्तार किया।

हत्या में प्रयुक्त पानी की टोटी युक्त लोहे के पाइप के साथ मामले की जानकारी देते एसपी

 

यह भी पढ़ें: महराजगंज शहर में कपड़ा व्यवसायी की निर्मम हत्या से सनसनी.. कोतवाल की भूमिका पर उठे सवाल.. पुलिस ने तीन को उठाया

इस हत्याकांड से पर्दा उठने के पहले पुलिस समेत जिले की जनता  इस मर्डर के पीछे व्यापारी की आशनाई, सूदखोरी और आईपीएल मैचों में सट्टेबाजी की आशंका जता रही थी, इसके अलावा व्यापारी का पत्नी के साथ मधुर संबंध न होना भी एक पहलू माना जा रहा था लेकिन अब मामले के खुलासे के बाद साफ हो गया कि व्यापारी हत्यारोपी अलिरजा की आपराधिक और सनकी प्रवृत्ति से वाकिफ नहीं थे, हत्यारोपी से झगड़ना ही व्यापारी की मौत का कारण बना।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …