महराजगंज में भारत बंद, मोदी मुर्दाबाद के नारे, वकील बोले- SC/ST एक्ट से देश की एकता को खतरा

डीएन संवाददाता

एससी/एसटी एक्ट में संशोधन के खिलाफ किये गये भारत बंद का बड़ा प्रबाव महराजगंज में भी देखने को मिला। प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर उतरकर मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबेजी की। एसोसिएशन ने भी इस संशोधन की कड़ी आलोचना करते हुए इसे देश के लिये खतरनाक बताया। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..


महराजगंज: उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद संविधान संशोधन करके एससी/एसटी एक्ट में बदलाव करना मोदी सरकार को भारी पड़ सकता है। लोगों में इस कानून के तहत भारी आक्रोश देखा जा रहा है। महराजगंज में भी युवाओं ने सड़क पर उतरकर इस एक्ट को लेकर मोदी सरकार के विलोध में जमकर नारेबाजी की। बार एसोसिएशन से जुड़े वकीलों ने कहा कि एससी/एसटी एक्ट में संशोधन भारत की एकता और अखंडता के लिये खतरनाक है।

एससी/एसटी एक्ट के विरोध में जिले के कई युवाओं ने सड़कों पर उतरकर जहां मोदी सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया वहीं कलक्ट्रेट बार एसोसिएशन से जुड़े वकील भी इस एक्ट के खिलाफ मुखर हुए। अधिवक्ताओं ने भी इस मामले को लेकर मोदी सरकार का विरोध किया।

 

डाइनामाइट न्यूज़ से बातचीत में अधिवक्ताओं ने कहा कि एससी/एसटी एक्ट अधिनियम में संशोधन करने से यह देश की एकता और अखंडता को खतरा बन गया है। मोदी सरकार इस प्रकार के संशोधन करके देश की न्यायिक एवं संवैधानिक व्यवस्था के साथ खिलवाड़ कर रही है।

एसोसिएशन के सदस्यों ने इस एक्ट के खिलाफ अपर जिलाधिकारी इंद्र भूषण बर्मा को एक ज्ञापन देकर भारत बंद का समर्थन किया और सरकार से इस अवैधानिक कानून को वापस लेने की मांग की। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …