महराजगंज: 11 सूत्रीय मांगों को लेकर प्राथमिक शिक्षक संघ बैठे धरने पर, दिखा भारी रोष

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ 11 सूत्रीय मांगो को लेकर जिला मुख्यालय पर धरने पर बैठे। डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में पढ़ें क्या-क्या है प्राथमिक शिक्षक संघ की मांगे..


महराजगंज: उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेशीय अध्यक्ष डॉ दिनेश चंद्र शर्मा एवं महामंत्री संजय सिंह के निर्देशन पर 11 सूत्रीय मांगो को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान भारी संख्या में शिक्षक पहुंचे और उनमें भारी रोष दिखा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश शासन लखनऊ को जिलाधिकारी महराजगंज के माध्यम से ज्ञापन सौंपा।

 

जिला मुख्यालय पर धरने को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष केशव त्रिपाठी ने कहा कि परिषदीय विद्यालयों को एक परिसर में संविलियन एवं अंतर्जनपदीय स्थानांतरण 5 वर्ष से घटाकर 1 वर्ष करने, मृतक आश्रित कोटे की नियुक्ति, नवनियुक्त शिक्षकों का वेतन, भुगतान पदोन्नति प्रकरण में प्रभावी तरीके से पैरवी कर पदोन्नति कराना, स्वेटर मद में महंगाई को देखते हुए 400 रूपये प्रति का भुगतान करना, 10 लाख का बीमा करना सहित कुल 11 मांगों को लेकर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ महराजगंज जिला मुख्यालय पर धरने पर बैठे।













संबंधित समाचार