महराजगंज: सड़क हादसों के खिलाफ डाइनामाइट न्यूज़ की मुहिम लाई रंग, पुलिस ने छेड़ा सघन वाहन चेकिंग अभियान

डीएन ब्यूरो

बेलगाम वाहनों के कारण बढ़ते सड़क हादसों को लेकर प्रशासन को उसकी जिम्मेदारियों का एहसास दिलाने और सड़क पर नागरिकों के सुरक्षित सफर को सुनिश्चित कराने के लिये पिछले कई दिनों से डाइनामाइट न्यूज़ लगातार खबरें प्रकाशित करता रहा है, जिसके बाद प्रशासन की नींद टूटी है। एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..

ट्रैफिक नियमों का उल्लघंन करने वालों का काटा गया चालान
ट्रैफिक नियमों का उल्लघंन करने वालों का काटा गया चालान

महराजगंज: जिले में बढ़ते सड़क हादसों के सिलसिले पर लगाम कसने के लिये डाइनामाइट न्यूज़ द्वारा शुरू की गयी मुहिम आखिरकार रंग लाती हुई नजर आ रही है। बेलगाम वाहनों के कारण बढ़ते सड़क हादसों को लेकर प्रशासनिक जवाबदेही तय कराने और सड़क पर नागरिकों के सुरक्षित सफर को सुनिश्चित कराने के लिये डाइनामाइट न्यूज़ लगातार इन सड़क हादसों के खिलाफ खबरें प्रकाशित करता रहा, जिसके बाद प्रशासन ने भी इसका संज्ञान लिया है।

यह भी पढ़ें: महराजगंज में नही थम रहा सड़क हादसों में मौत का सिलसिला, आखिर क्यों नहीं जाग रहे अफसर? 

वाहन के कागजात चेक करती पुलिस

 

यह भी पढ़ें: महराजगंज: जानलेवा टेंपो हादसे के लिये जिम्मेदार कौन, क्या डीएम-एसपी करेंगे दोषियों पर कार्यवाही? 

जिले में लगातार बढ़ते सड़क हादसों से चितिंत पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह ने जिले में सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाने के कड़े निर्देश जारी किये। सभी थाना क्षेत्रों में चलाये गये इस अभियान के तहत पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के 220 वाहनों का चालान काटा जबकि 275 वाहनों से 40 हजार से अधिक का जुर्माना वसूला गया।

 

यह भी पढें: महराजगंज: ट्रक-टेम्पो की भीषण भिड़ंत में चार लोगों की मौत, 11 गंभीर घायल, मचा कोहराम 

डाइनामाइट न्यूज़ ने एक जागरूक व जिम्मेदार भूमिका निभाते हुए सड़क हादसों के खिलाफ चलायी गयी अपनी मुहिम में बताया था कि शहर में कई ऐसे टैम्पों और वाहन है, जो परमिट नियमों का उल्लघंन कर ओवरस्पीडिंग, ओवरलोडिंग समेत तमाम ट्रैफिक रूल्स का उल्लघंन कर धड़ल्ले से सड़कों पर चल रहे हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की यह खबर कितनी सच साबित हुई, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि गुरूवार को पुलिस के चेकिंग अभियान के दौरान बड़ी संख्या में वाहनों के चालान काटे गये और जुर्माना वसूला गया।

 

 

यह भी पढ़ें: महराजगंज: तेज रफ्तार कार की टक्कर से दो लोगों की मौत, दो घायल 

गौरतलब है कि जिले में सोमवार को शुरू हुए सड़क हादसे का सिलसिला सप्ताह के चौथे दिन जारी रहा। गुरूवार को सदर कोतवाली के रामपुरवां चौराहे पर गुरूवार को एक टेम्पू पलटने से आधा दर्जन लोग घायल हो गये। इस हादसे में चार लोगों का स्थित गंभीर बतायी जाती है।

 

यह भी पढ़ें: महराजगंज: टेंपो हादसे में मृतकों और घायलों के नाम डाइनामाइट न्यूज पर 

सड़क हादसों की शुरूआत सोमवार को सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के सिसवा अमहवा गांव के पास हुए टेंपो हादसे से हुई, जिसमें 4 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी थी जबकि 11 लोग आज भी जीवन औऱ मौत के बीच जूझ रहे हैं। अब तक लगातार चार सड़क हादसों में चार मौतों के अलावा कुल दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो चुके हैं।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …