महराजगंज में बवाल, विधायक अमनमणि त्रिपाठी और भोजपुरी गायक निरहुआ के खिलाफ मुकदमा, कई गिरफ्तार

डीएन संवाददाता

महराजगंज जिले के नौतनवां में सत्ताधारी दल के प्रत्याशी और एक निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थकों के बीच भिड़ंत हो गयी है। इसमें भाजपा प्रत्याशी ने क्षेत्रीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी व भोजपुरी कलाकार निरहुआ के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत दर्ज कराया है। कई लोगों की गिरफ्तारी के बाद क्षेत्र में तनाव का माहौल बना हुआ है।

भिंड़त के तुरंत बाद की तस्वीर
भिंड़त के तुरंत बाद की तस्वीर

महराजगंज: सीएम योगी आदित्यनाथ का आज जिले में दौरा है, इसी बीच जिले के नौतनवा में हंगामे व बवाल के बाद तनाव पसरा हुआ है। नौतनवां में भोजपुरी कलाकार निरहुआ के रोड शो के दौरान भाजपा प्रत्याशी जगदीश गुप्ता व निर्दलीय प्रत्याशी गुड्डू खान के समर्थक आपस में कल देर रात भिड़ गये। इससे इलाके में तनाव पसर गया। आनन-फानन में मौके पर भारी पुलिस फोर्स की तैनाती की गयी। 

यह भी पढ़ें: महराजगंज: नौतनवा में बवाल के बाद पुलिस के सामने रो पड़े गुड्डू खान, कहा..साहब मुझे मारिये.. 

 

घटना स्थल की तस्वीर

डाइनामाइट न्यूज़ संवाददाता के मुताबिक भाजपा प्रत्याशी जगदीश गुप्ता की तहरीर पर मुकदमा अपराध संख्या 420/2017 धारा 147, 352, 427 व 506 में निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी, भोजपुरी गायक दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ, पूर्व चेयरमैन गुड्डडू खान, रामअधार दूबे, ब्रजेश मणि, अजीम खान, भानु कुमार, दीपू प्रजापति, राजेन्द्र जायसवाल सहित दो दर्जन नामजद और सौ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।

इसके अलावा आचार संहिता के उल्लघंन में नौतनवा के थानेदार ने एक अन्य एफआईआर 419/2017 धारा 188 व 506 में अमनमणि त्रिपाठी व गुड्डू खान के समर्थकों के खिलाफ पंजीकृत करायी है।

इस बीच सीओ नौतनवा सुरेश कुमार रवि ने डाइनामाइट न्यूज़ के साथ बातचीत में इस बात की पुष्टि की है कि बवाल के बाद विधायक पक्ष के पूर्व ब्लाक प्रमुख राम अधार दूबे और ब्रजेश मणि की गिरफ्तारी कर ली गयी है। अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।

यहां पर मतदान में 48 घंटे से भी कम का समय बचा है और इस घटना के बाद जबरदस्त तनाव इलाके में फैला है। क्षेत्रीय लोग किसी बड़ी अनहोनी की संभावना से इंकार नही कर रहे क्योकि पहले के लोकसभा और विधानसभा के चुनावों के इस इलाके में रक्त रंजित रहने के सबूत हैं।

स्थानीय निवासियों ने डाइनामाइट न्यूज़ को बताया कि प्रशासन की थोड़ी सी भी लापरवाही या सत्ता पक्ष को किसी भी तरह की शह बड़े बवाल का कारण बन सकती है।

(डाइनामाइट न्यूज़ पर आपको महराजगंज नगर पालिका चुनाव से जुड़ी हर एक खबर सबसे पहले मिलेगी। नि:शुल्क मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए 9999 450 888 पर मिस्ड कॉल करें)

 








संबंधित समाचार