महाराजगंज: नंदाभार गांव के नहर का कटाव ग्रामीणों के लिए बना परेशानी का सबब

डीएन ब्यूरो

महराजगंज में नंदाभार गांव में खेतों में पानी पहुंचाने के लिए नहर का कटाव किया गया जो कि अब स्थानीय लोगों के लिए काफी खतरनाक साबित हो रहा है। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..

नहर में हुआ कटान
नहर में हुआ कटान

महराजगंज: मिठौरा ब्लॉक के अंतर्गत नन्दाभार गांव में खेतों में पानी की आपूर्ति करने के लिए पास के नहर को किनारे से काट दिया गया ताकि नजदीक के खेतों में पानी आसानी से पहुंच सके। एक तरफ तो ये फसलों के लिए अच्छा है मगर वहीं दूसरी तरफ ये लोगों के लिए परेशानी का सबब भी बन गया है।

नहर में कटाव की वजह से आवागमन अव्यवस्थित

नहर में हुए कटान का दृश्य

बता दें कि जिस नहर का कटाव किया गया है, उसके एकदम पास से होकर एक कच्ची सड़क गुजरती है जो निचलौल बाली पुल से महराजगंज मुख्यालय को जोड़ने का काम करती है। इस कटाव को लेकर कुछ स्थानीय लोंगो का कहना है कि इस कटान को बने लगभग एक साल बीत गया है और इसकी वजह से रात के समय में आवागमन करना खतरे से खाली नही होता है।

यह भी पढ़ें : महराजगंज: स्वच्छ भारत मिशन का नहीं दिख रहा असर, जिले में फैली गंदगी से पनप रही हैं बीमारियां

नहीं हो रही कोई कार्यवाही

लोगों का कहना है कि कई बार नहर विभाग से इसकी शिकायत की गयी पर अभी तक इस पर कोई कार्यवाही नही की गई है। वहीं आए दिन नहर में लगातार बढ़ रहे पानी की वजह से कटाव ज्यादा हो रही है। जिससे स्थानीय लोगों और नहर के आस पास के लोगों के मन में हमेशा आशंका बनी रहती है कि कहीं कोई बड़ी दुर्घटना ना घट जाए।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …