महराजगंज: स्वच्छ भारत मिशन का नहीं दिख रहा असर, जिले में फैली गंदगी से पनप रही हैं बीमारियां

डीएन संवाददाता

एक ओर केंद्र सरकार स्वच्छ भारत मिशन को सफल योजना बता रही है, लेकिन दूसरी ओर कई जिलों में अब भी गंदगी का अंबार लगा हुआ है जिससे बीमारियां पनप रही हैं। पढें डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..

नगर पालिका क्षेत्र में फैली गंदगी
नगर पालिका क्षेत्र में फैली गंदगी

महराजगंज: मोदी सरकार देश भर में स्वच्छ भारत अभियान चला रही है। लेकिन देश के कई क्षेत्रों में इसका असर नहीं दिख रहा है। महराजगंज के नगर पालिका क्षेत्र में खुलेआम स्वच्छ भारत मिशन की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। यहां गंदगी का अंबार लगा हुआ है। नालियां खुली हुई हैं। गंदगी की वजह से बीमारियां भी पनप रही हैं। 

यह भी पढ़ें: महराजगंज: अवैध शराब रोकने में पुलिस की लापरवाही, एसआई और कांस्टेबल हुए सस्पेंड

फैल रही गंदगी, पनप रहीं बीमारियां

नगर पालिका क्षेत्र के इन्दिरा नगर बार्ड नंबर 10 में स्वच्छ भारत मिशन का कोई असर देखने को नही मिल रहा है। जगह-जगह बिखरे कूड़े, टूटी नालियों व बदहाल सड़कों से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इससे लोगों में तमाम तरह की बीमारियां होने की आशंका बनी रहती है। सड़कों पर नालियों का गंदा पानी बहने से लोगों को सांस लेने में भी काफी परेशानी होती है। हालत ऐसी कै कि यहां से गुजरने तक का जी नहीं करता। 

यह भी पढ़ें: महराजगंज में लावारिस लाश मिलने से इलाके में सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

शिकायत पर नहीं हुई कार्रवाई
स्थानीय लोगों द्वारा इसकी शिकायत कई बार नगर पालिका व सभाषद से की जा चुकी है। लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। सफाई के नाम पर नालियों की गंदगी को निकाल कर सड़क पर रख दिया गया है। इसकी बदबू से लोगों को आवागमन करने में परेशानी हो रही है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या कश्मीर में हुआ आतंकी हमला मोदी सरकार की नाकामी है?

हां
51.09%
नहीं
48.91%