महराजगंज से बड़ी खबर.. नेपाल सीमा पर बड़ी ड्रग तस्करी का भंडाफोड़, 2 करोड़ 17 लाख की चरस बरामद

डीएन ब्यूरो

डाइनामाइट न्यूज को महराजगंज से एक एक बड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर की खबर मिल रही है। यहां स्थित नेपाल सीमा पर ड्रग तस्करी के एक बड़े मामले का पर्दाफाश किया गया और करोड़ों की चरस बरामद की गयी। पूरी रिपोर्ट..


महराजगंज: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले से लगी भारत-नेपाल सीमा से डाइनामाइट न्यूज को एक बड़ी खबर मिल रही है। भारत-नेपाल की सोनौली सीमा पर पुलिस और एसएसबी की टीम ने एक बड़ी ड्रग तस्करी के मामले का भंडाफोड़ किया है। इस केस में एक आरोपी को गिरफ्तार कर बड़ी मात्रा में चरस बरामद की गयी। बरामद चरस की कीमत कम से कम 2 करोड़ 17 लाख रुपये बताई जा रही है।

डाइनामाइट न्यूज को मिली जानकारी के मुताबिक नेपाल सीमा से अवैध रास्ते के जरिये भारत में घुसने की कोशिश कर रहे एक आरोपी की गिरफ्तारी के बाद ड्रग तस्करी के इस मामले का खुलासा हुआ। भारत-नेपाल सीमा पर स्थित जिले की सौनाली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गये आरोपी से पूछताछ जारी है।

डाइनामाइट न्यूज को पुलिस सूत्रों से मिली प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक बरामद चरस की खेप का वजन 6 किलोग्राम से ज्यादा है। तस्करों द्वारा चरस की इस खेप को दिल्ली पहुंचाने का योजना थी। पुलिस ने इस मामले में जिस आरोपी को गिरफ्तार किया है, वह नेपाल का बताया जा रहा है।

अभी तक की पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार किये गये नेपाली युवक ने बताया कि वह चरस की खेप लेकर भारत की राजधानी दिल्ली  जा रहा था, जहां उसे इस खेप के बदले मोटी रकम मिलनी थी। पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया

इस केस से जुड़े स्थानीय पुलिस के एक बड़े सूत्र ने डाइनामाइट न्यूज को बताया का यह अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी से जुड़ा मामला हो सकता है। पुलिस इस बात का भी पता लगाने की कोशिश में जुटी हुई है, चरस तस्करी के इस मामले में अन्य कौन लोग शामिल हैं। दिल्ली या देश के अन्य शहरों में ले जाकर इसे किसे सौंपे जाना था। किसकी शह पर यह तस्करी की जा रही थी। इस पूरे मामले में कई एंगल है, जिनके आधार पर पुलिस अपनी जांच को आगे बढ़ा रहा है।

पुलिस को गिरफ्तार आरोपी से कई नये और बड़े खुलासे होने की उम्मीद है। संभव है कि संगठित तस्करी के किसी अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भी पर्दाफाश हो। इस केस में अभी और ज्यादा विवरण का इंतजार किया जा रहा है। 
 













संबंधित समाचार