महराजगंज:नवजात का शव दफनाने लेकर दो गुटों में तनाव, पुलिस फोर्स तैनात

डीएन संवाददाता

नवजात बच्चे के शव को दफनाने को लेकर दो गुटों में विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। गांव में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुये क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई।

महराजगंज: नवजात बच्चे के शव को दफनाने को लेकर दो गुटों में विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है, जिसे यहां तनाव की स्थिति बनी हुई है। एक गुट ने दफनाये गये बच्चे का शव निकालकर फेंक दिया। इससे नाराज परिजनों ने आज एसडीएम कार्यालय पर बच्चे का शव लेकर नारेबाजी की। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुये क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस फोर्स की भी तैनाती की गई।

मामला निचलौल थाने के कोहड़वल गांव का है। यहां राम जुगुत वर्मा की बेटी के नवजात शिशु की मौत हो गई थी। इसके बाद परिजनों ने नवजात के शव को शमशान में दफना दिया। वहीं दूसरे गुट ने राम वर्मा पर जमीन कब्जा करने का आरोप लगाते हुये बच्चे का शव निकालकर फेंक दिया, जिससे विवाद बढ़ गया। इस विवाद के कारण दो समुदायों के बीच भीषण बवाल की संभावना बढ़ती जा रही है।

डाइनामाइट न्यूज़ संवाददाता के मुताबिक राम जुगुत वर्मा की लड़की अनीता ने बच्चे को जन्म दिया, जिसकी जन्म की थोड़ी समय बाद ही मौत हो गई। उसके परिजनों ने नवजात को शमशान में दफनाया। गांव के ही मुस्तुफा ने इसे भूमि पर कब्जा करने की नियत बताते हुये दफनाए गए नवजात शिशु के शव को खोद कर सड़क के किनारे फेंक दिया। सड़क पर पड़े शव को घर वालों ने सुबह देखा तो पूरा गांव आक्रोशित हो उठा। इसके बाद शव को लेकर ग्रामीणों ने एसडीएम कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया। इसके बाद यहां तनाव की स्थिति बनी हुई है। पुलिस फोर्स की भी तैनाती की गई।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)





आपकी राय

#DNPoll क्या शिक्षामित्रों की मांग सरकार को माननी चाहिये?

हां
89.70%
नहीं
10.30%