सिर्फ पुरी में हीं नहीं अब गांवों में भी निकाली जाने लगी है भगवान जगन्‍नाथ की रथयात्रा, मुस्लिम भी हो रहे हैं शामिल

डीएन ब्यूरो

भगवान जगन्नाथ की महत्ता अब सिर्फ पुरी तक ही सीमित नहीं है। गांव-गांव आजकल भगवान जगन्नाथ की धूम मची हुई है। महराजगंज जिले के सिसवा विकासखंड के बड़हरा महन्‍थ में गुरुवार को श्रद्धालुओं ने भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकाली। वहीं रथयात्रा में मुस्लिम समाज के लोग भी शामिल हुए। डाइनामाइट न्यूज़ विशेष..


सिसवा (महराजगंज): जिले के सिसवा विकासखंड के बड़हरा महन्‍थ में गुरुवार को श्रद्धालुओं ने भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकाली। रथयात्रा में देवी देवताओं की झांकियां भी शामिल रहीं। वहीं रथयात्रा में मुस्लिम समाज के लोग भी शामिल हुए।

यह भी पढ़ें: लाखों की लागत से बनी पानी की टंकी सालों बाद भी खाली पड़ी

भगवान जगन्नाथ को रथ पर आसीन करने के पूर्व मठाधीश महन्त संकर्षण रामानुज दास ने मन्दिर के गर्भगृह में पूजा अर्चना की। दोपहर के बाद मंगल आरती के बाद मंदिर को भक्तों के दर्शनार्थ खोला गया। जिसके बाद भगवान जगन्नाथ को रथ पर विराजमान कर यात्रा शुरू हुई। 

सिसवा क्षेत्र में निकाली गई भगवान जगन्‍नाथ की रथयात्रा

जैसे ही श्रद्धालुओं ने भगवान जगन्नाथ के रथ को आस्था के साथ अपने कंधों से खींचना शुरू किया पूरा माहौल भक्तिमय हो गया। रथयात्रा में अबीर गुलाल उड़ाने के साथ रथयात्रा में शामिल महिलायें मंगलगीत भी गा रही थी। श्रद्धालु निशान पताका आगे-आगे लेकर नाचते-गाते जयकारा लगा रहे थे।

यह भी पढ़ें: बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, जमीन से सिर्फ 7-8 फिट ऊपर लटक रहे बिजली के हाई वॉल्टेज तार

रथयात्रा क्षेत्र के विभिन्न गांवों का भ्रमण करने के उपरान्त हिरणी नदी से वापस बरवां दिगम्बर नहर पर पहुंचा। देर रात रथयात्रा को बड़हरा मन्दिर पर लाया गया।

इस दौरान सुरक्षा के लिए कोठीभार एसओ सर्वेश सिंह, घुघली थाने की पुलिस टीम, महिला कांस्टेबल सहित पीएसी के जवान तैनात रहे। रथ यात्रा में महन्थ संकर्षण रामानुज दास, बृजेश पाण्डेय, अरुण पाण्डेय आद‍ि तमाम हिन्‍दू मुस्लिम लोग मौजूद रहे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …