महराजगंज: तीन थानों की पुलिस फोर्स की मौजूदगी में कब्रिस्तान से हटाया गया अवैध कब्जा.. हालात तनावपूर्ण

डीएन ब्यूरो

महराजगंज के निचलौल में पुलिस प्रशासन ने कब्रिस्तान और आसपास के विवादित जमीन पर से अवैध कब्जा हटा दिया है। इस दौरान मौके पर एसडीएम और सीओ समेत तमाम आला अधिकारी और फोर्स मौजूद रही। डाइनामाइट न्यूज़ एक्सक्लूसिव..


महराजगंज: निचलौल में कब्रिस्तान और आसपास में विवादित जमीन पर स्‍थानीय प्रशासन ने बुल्‍डोजर चलवाते हुए अतिक्रमण को हटवा दिया है। इस दौरान मौके पर एसडीएम और सीओ समेत तमाम आला अधिकारी और फोर्स मौजूद रही।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, कब्रिस्‍तान और उसके पास पड़ी जमीन को लेकर नगर पंचायत और वन विभाग के बीच विवाद है। दोनों ही जमीन पर अपने कब्‍जे का दावा करते रहे हैं। जिसके कारण यह मामला बार-बार उलझता रहा है। कई बार समझौते का भी प्रयास किया गया लेकिन बात नहीं बन सकी।

 

मौके पर मौजूद लोगों ने आरोप लगाया कि विवादित जमीन पर कई लोागों ने प्रधानमंत्री आवास का निर्माण भी करवा रखा है। जबकि एक विशेष समुदाय का कहना है कि उनके पास इसके दस्तावेज हैं। वह विवादित जमीन पर लंबे समय से अपना कब्‍जा बताते हैं।

विवादित जमीन पर अवैध तरीके से कब्रिस्‍तान की चहारदीवारी बनाई गई थी। जिसे पुलिस प्रशासन ने गिरवा दिया। साथ ही वन विभाग की जमीन पर बनी अवैध चहारदीवारी को भी गिरवा दिया गया है। कब्‍जा हटवाने के लिए मौके पर पहुंचे एसडीम देवेंद्र कुमार, तहसीलदार राहुल देव भट्ट, सीओ रणविजय सिंह, कोठीभार एसओ सर्वेश सिंह, चौक एसओ रामसहाय चौहान, और निचलौल एसओ गजेंद्र राय के साथ पुलिस बल मौके पर डटे रहे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या लगता है इस बार के लोकसभा चुनाव में बेरोज़गारी व महँगाई जैसी असली समस्या मुद्दे बन पायेंगे?