महराजगंज: आग लगने से ढाई एकड़ गन्ने की फसल जलकर खाक

डीएन संवाददाता

बेमौसम हुई बरसात की मार से बर्बाद हुई गन्ने की फसल के बाद में आग लगने से ढाई एकड़ गन्ने की फसल जलकर खाक हो गई। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट..


महराजगंज: सिसवा विकास खण्ड ग्राम सभा चनकौली में खेत में कटने के लिये तैयार ढाई एकड़ जमीन में लगी गन्ने की फसल में आग लगने से यह जलकर खाक हो गयी। घटना तब घटी जब गन्ने के खेत के पास में एक महिला अपने खेत का नेरूवा जला रही थी तभी अचानक आग की चिंगारी से करीब ढाई एकड़ जमीन में लगी गन्ने की फसल इस आग की चपेट में आ गई। 

यह भी पढ़ें: महराजगंज: डाइनामाइट न्यूज़ के सवाल पर बोले कमिश्नर अमित गुप्ता- अवैध मदरसों की होगी जांच

धू-धूकर जलती गन्ने की फसल

 

जब किसान को पता चला कि उसके खेत में खड़ी गन्ने की फसल में आग लग गई है तो वह तुरंत मौके पर पहुंचा और ग्रामीणों की मदद से आग को बुझाने की कोशिश करने लगा लेकिन आग इतनी भंयकर थी कि गन्ने की पूरी फसल को इसने अपनी चपेट में ले लिया। ग्रामीणों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने आग को बुझाने की भरपूर कोशिश कि इसके लिये जल्दी-जल्दी गन्ने में पानी बाल्टियों से और मिट्टी भी डाली बावजूद इसके आग नहीं बुझी और पूरी की पूरी फसल जलकर खाक हो गई।

यह भी पढ़ें: कमिश्नर अमित गुप्ता के पहले महराजगंज दौरे की खास बातें..जानिये, क्या हुआ समीक्षा बैठक में

ग्रामीणों के मुताबिक सिसवा विकास खण्ड ग्राम सभा चनकौली बड़वटोला निवासी रामउग्रह चौहान पुत्र चिन्नी चौहान की ढाई एकड़  गन्ना का खेत में आग लग गई है। खेत के पास में गांव की ही महिमा नाम की महिला की गलती की वजह किसान की फसल बर्बाद हो गयी। फिलहाल गन्ना मालिक के लिए एक मुसीबत बन कर टूट पड़ी है। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …