महराजगंज: बोले डीएम-एसपी- 'सुरक्षित और निष्‍पक्ष सम्‍पन्‍न होगा मतदान', देखें डाइनामाइट न्‍यूज से खास बातचीत

डीएन ब्यूरो

सातवें चरण में उत्‍तर प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों पर मतदान चल रहा है। महराजगंज के कुछेक मतदान केंद्रों को छोड़ दें तो लगभग सभी जगहों पर मतदान शांति पूर्वक चल रहा है। हालांकि डीएम जिस बूथ पर मतदान करने पहुंचे वहां की ईवीएम मशीन दे धोखा दे दिया था जिसे ठीक कर लिया गया है।


महराजगंज: जिले के डीएम अमरनाथ उपाध्याय ने डाइनामाइट न्‍यूज़ को एक्‍सक्‍लूसिव बातचीत में बताया कि मतदान बढ़ाने के लिए ग्राम स्‍तर पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाए गए हैं। साथ ही सभी को मतदान के लिए प्रेरित किया गया है जिससे वह लोकतंत्र में अपनी भागाीदारी सुनिश्चित कर सकें। 

वहीं उन्‍होंने अपनी उंगली में लगे स्‍याही के निशान को दिखाते हुए बताया कि मैने अपने परिवार के साथ मतदान किया है। लोगों को भी सभी कार्यों को छोड़कर सबसे पहले मतदान करना चाहिए। वहीं सीडीओ भी इसी बूथ पर मतदान करने पहुंचे। 

परिवार संग मतदान करने पहुंचे डीएम 

सभी बूथों पर मतदान शांति के साथ चल रहा है कुछेक जगहों से ईवीएम खराब होने की शिकायतें आईं थी जिन्‍हें दूर कर दिया गया है। लोग बूथों पर पूरे जोश के साथ मतदान के लिए पहुंच रहे हैं। 

निष्‍पक्ष और शांतिपूर्ण संपन्‍न होगा मतदान: एसपी रोहित सिंह सजवान

वहीं सुरक्षा व्‍यवस्‍था जिम्‍मा संभाल रहे आईपीएस अधिकारी एसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि जिले में पूरे तरीके से शांतिपूर्ण मतदान संपन्‍न कराया जाएगा। मतदान निष्‍पक्ष तरीके से पूरी कराया जाएगा। सभी पुलिस कर्मी पूरी मुस्‍तैदी से अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। 

अलग-अलग राज्‍यों और उत्‍तर प्रदेश के कुछ जिलों से भी फोर्स आई है। हिमाचल, पंजाब और उड़ीसा आदि राज्‍यों से फोर्स आई हैं। सभी पूरी मुस्‍तैदी के साथ शांतिपूर्ण और निष्‍पक्ष मतदान कराने में लगे हुए हैं। 

हालांकि महराजगंज ज़िले के डीएम अमरनाथ उपाध्याय सदर बूथ संख्या 167, पिपरदेउरा पर सुबह डीएम अपने परिवार के साथ मतदान करने पहुंचे। जहां की इवीएम मशीन खराब हो गई। जिसे बाद में ठीक कर लिया गया और उन्‍होंने मतदान किया। उस मतदान केंद्र पर उन्होंने पहला मत दिया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …