सीएम योगी ने अधिकारियों को दिया निर्देश.. क्रिसमस और नव वर्ष पर कानून-व्यवस्था को करें चुस्त-दुरुस्त

डीएन ब्यूरो

सीएम योगी ने क्रिसमस और नव वर्ष की पूर्व संध्या पर होने वाले आयोजनों के मद्देनजर सभी जिलों के पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को कानून-व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। डाइनामाइट न्यूज की रिपोर्ट में पढ़ें पूरी खबर..

सीएम योगी अधिकारियों को निर्देश देते हुए
सीएम योगी अधिकारियों को निर्देश देते हुए

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने क्रिसमस और नव वर्ष की पूर्व संध्या पर होने वाले आयोजनों के मद्देनजर सभी जिलों के पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को कानून-व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। योगी ने कहा कि 25 दिसम्बर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म दिवस होने के साथ-साथ क्रिसमस का पर्व भी मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी के जन्म दिवस को सुशासन दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें: वाराणसी दौरे के दूसरे दिन सीएम योगी ने अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केंद्र का किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री शनिवार रात वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग कर सभी जिलों के जिलाधिकारियों , पुलिस अधीक्षकों एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों से कहा कि क्रिसमस पर्व के मद्देनजर क्रिसमस ईव से पहले ही सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएं। गिरजाघरों के नजदीक सुरक्षा के दृष्टिगत चाक-चैबन्द व्यवस्था की जाए। फुट पैट्रोलिंग पर विशेष ध्यान दिया जाए। पूजा स्थलों के नजदीक अवांछित तत्वों की निगरानी की जाए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि गम्भीर अपराधों में लिप्त लोगों की सूची बनाकर उनसे सख्ती से निपटा जाए।

यह भी पढ़ें: वाराणसी में सीएम योगी.. टेंट सिटी और विश्‍वनाथ कॉरिडोर का लिया जायजा

उन्होंने कहा कि इस पर्व पर काफी बड़ी संख्या में लोग घरों से निकलते हैं। ऐसे में ट्रैफिक की सुचारु व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। साथ ही, माॅलों, पार्काें, होटलों पर विशेष सतर्कता और सुरक्षा बरती जाए। बिजली तथा पानी की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। अप्रिय घटनाओं को पूरी सख्ती से रोका जाए। गड़बड़ी फैलाने वाले तत्वों से कठोरता से निपटा जाए। महिला सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने संवेदनशील जिलों एवं स्थलों पर सुरक्षा के मद्देनजर अतिरिक्त चौकसी बरतने के भी निर्देश दिए।

योगी ने उस दिन सभी जिलों में गांव, ब्लाॅक, तहसील तथा जिला स्तर पर हेल्थ कैम्प लगाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने विभिन्न जनहितकारी योजनाओं जैसे-विधवा पेंशन, दिव्यांगजन पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन इत्यादि के नए लाभार्थियों को चिन्हित करते हुए उनके फाॅर्म इत्यादि भरवाकर उन्हें लाभान्वित किए जाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि छूटे हुए लाभार्थियों को राशन कार्ड वितरित करने के साथ-साथ उन्हें आयुष्मान भारत योजना से भी आच्छादित किया जाए।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …