वाराणसी में सीएम योगी.. टेंट सिटी और विश्‍वनाथ कॉरिडोर का लिया जायजा

डीएन संवाददाता

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ शुक्रवार शाम दो दिन के प्रवास पर वाराणसी पहुंचे। जहां पर उन्होने टेंट सिटी और विश्‍वनाथ कॉरिडोर का जायजा लिया। डाइनामाइट न्यूज की रिपोर्ट में पढ़ें पूरी खबर..


वाराणसी: सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। योगी  ने देर शाम प्रवासी भारतीय सम्मेलन के लिए बनाए जा रहे टेंट सिटी और ट्रेड फैसिलिटी सेंटर का निरीक्षण किया। उसके बाद में बाद सर्किट हाउस पहुंचे आला अधिकारियों के साथ बैठक किया। अधिकारियों से सीएम योगी ने प्रवासी भारतीय सम्मेलन और 29 जनवरी को पीएम मोदी के होने वाले कार्यक्रम के बारे में समीक्षा बैठक किया।

यह भी पढ़ें: वाराणसी: काशी विश्वनाथ कॉरिडोर ध्वस्तीकरण में निकले शिवलिंगों को नाले किनारे फेंका, लोगों में भारी आक्रोश 

 

सीएम योगी ने देर रात बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं के सुगम दर्शन के लिए बनाए गए "सुगम दर्शन हेल्प" डेस्क का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे । इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने सुगम दर्शन हेल्पडेस्क के उद्घाटन करने के साथी बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में चल रहे कॉरिडोर के काम का निरीक्षण भी किया।

 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि काशी की पहचान भगवान विश्वनाथ जी का मंदिर और यह पूरा क्षेत्र काशी विश्वनाथ मंदिर के सौंदर्यीकरण इस योजना को वर्तमान में आगे बढ़ाया जा रहा है। काशी के वैभव को और काशी की आध्यात्मिक सांस्कृतिक विरासत बनाए रखते हुए यहां पर विकास और प्राचीन का संगम किस रूप में श्रद्धालुओं की सुविधाओं के साथ आगे बढ़ाया जा सकता है इसकी एक नई कड़ी आज इस कार्यक्रम में यहां पर देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ें: वाराणसी: भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी बोलीं.. भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है गांधी परिवार 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि क्षेत्र का सौंदर्यकरण हो यहां की भव्यता यहां की दिव्यता और उसका अलौकिक अनुभव देश और दुनिया के श्रद्धालु जनों को प्राप्त हो सके इस कार्यक्रम का जो शुभारंभ हुआ उस की यह पहली कड़ी आज यहां पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए लोक वित्त की गई है और बहुत शीघ्र बहुत भव्य स्वरूप इस पूरे क्षेत्र का देखने को मिलेगा जिसमें यात्रियों की सुविधा उनकी सुरक्षा और काशी को काशी के रूप में प्रस्तुत करने का सौभाग्य यहां पर मिलेगा।

यह भी पढ़ें: कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा- कुंभ के काम निर्धारित अवधि में ही होंगे पूरे

योगी ने कहा कि काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट और काशी विश्वनाथ मंदिर और क्षेत्र के सौंदर्यीकरण की दृष्टि से जो बोर्ड गठित किया गया है वह इस पूरे कार्यक्रम को आगे बढ़ाएगा। विगत साढे 4 सालों के अंदर में काशी की तस्वीर बदली है, काशी में अनेक योजनाएं आईपीडीएस के अंतर्गत ऊपर लटकते हुए बिजली के तारों को अंदर जमीन में करने का काम किया गया लोगों को बेहतरीन व्यवस्था दी गई है सड़क चौड़ीकरण करने का काम हुआ सिंगल लेन देन लेन में और फोरलेन को सिक्सलेन करने का काम हुआ।
 








संबंधित समाचार