यूपी में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये लखनऊ के व्यापारियों ने पेश की ये अनूठी मिसाल

डीएन ब्यूरो

यूपी समेत राजधानी लखनऊ में बढते कोरोना के मामलों को देखते हुए व्यापारियों ने खुद ऐसा निर्णय लिया, जो सभी के हित में हैं। पूरी रिपोर्ट..

लखनऊ का यहियागंज बाजार
लखनऊ का यहियागंज बाजार

लखनऊ: यूपी समेत राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढते मामलों के बीच यहां के कुछ व्यापारियों ने एक आदर्श उदाहरण पेश किया है। व्यापारियों ने राजधानी के सबसे बङी मार्केट मानी जाने वाली यहियागंज बाजार को 26 जुलाई तक के लिए बंद रखने का खुद निर्णय है। कोरोना महामारी के इस दौर में व्यापारियों का यह फैसला काफी सराहा जा रहा है।

यूपी के साथ लखनऊ में भी कोरोना संक्रमण के नये मामलें लगातार सामने आ रहे हैं। इसे लेकर कल सीएम ने अफसरों को सख्ती बरतने के निर्देश भी दिये है। जिसके बाद पुलिस-प्रशासन कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों के बीच जागरूकता फैलाने और कारवाई करने का काम कर रहा है।

इसी बीच राजधानी लखनऊ की बङी मार्केट माने जाने वाली यहियागंज अब 26 जुलाई तक के लिए बंद कर दिया गया है। लखनऊ में कोरोना संक्रमित रोगियों की बढती तादात के मद्देनजर व्यापार मंडल ने ये फैसला किया है।  दुकानदारों का कहना है की अगर जरूरत पड़ी तो आगे भी बंद किया जायेगा।

दुकानदारों का कहना है कि कोरोना के दौरान लाकडाउन के बाद बिक्री वैसे ही काफी कम हो गई है। वही तेजी से कोरोना के मामले सामने आने से खुद और अपने कर्मचारियों को भी सुरक्षित रखने की जरूरत है। ऐसे में ये जरूरी हो गया है की ऐसे माहौल में फिलहाल मार्केट बंद रखी जाये।
व्यापारियों द्वारा लिये गये इस फैसले को काफी सराहा जा रहा है। 

 













संबंधित समाचार