लखनऊ: राज्य स्तरीय प्रतियोगिता जीतने के लिये खूब दौड़े छात्र

डीएन ब्यूरो

राजधानी लखनऊ में 35वीं पीएसी ग्राउंड में आयोजित राज्य स्तरीय दौड़ प्रतियोगिता को जीतने के लिये छात्रों ने खासा उत्साह देखने को मिला। छात्रों ने प्रतियोगिता को जीतने के लिये खूब पसीने बहाये..

लखनऊ: राजधानी में 35वीं पीएसी ग्राउंड में आयोजित राज्य स्तरीय दौड़ प्रतियोगिता में छात्रों ने बड़े उत्साह से भाग लिया। यह आयोजन केंद्र सरकार की पहल पर गेल द्वारा ओलंपिक खेलों की तैयारियों के मद्देनजर किया गया। इस आयोजन का मकसद देश के ग्रामीण और दूरदराज की महिला खिलाड़ियों को एक प्लेटफार्म उपलब्ध कराना है, जिसके माध्यम से उन्हें प्रशिक्षित किया जाये। इस प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में जिलों से चुनकर आईं लगभग 200 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

 

प्रधानमंत्री मोदी की योजना के अनुसार नेशनल युवा कॉपरेटिव सोसायटी और गेल इंडिया लिमिटेड द्वारा ओलंपिक 2020-2024 की तैयारियों के लिए उत्तर प्रदेश के नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्र के प्रतिभाओं को निखारने हेतु लखनऊ में 100, 200 और 400 मीटर की दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश के बरेली, बनारस, झांसी, कानपुर और मेरठ में हुए जिला स्तरीय प्रतियोगिता में चयनित सभी प्रतिभागियों का प्रदेश स्तरीय ट्रायल किया गया।

इस कार्यक्रम में शिरकत कर रहे भाजपा प्रदेश मंत्री अनुप गुप्ता ने बताया कि जो भी प्रतिभागी प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में सफल होंगे, उन्हें राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अपना प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलेगा। उन्होंने बताया कि नेशनल युवा कॉपरेटिव सोसायटी और गेल इंडिया लिमिटेड का यह प्रयास है कि जो भी प्रतिभावान खिलाड़ी हैं, उन्हें संसाधनों की कोई कमी न आने दी जायें।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)