लखनऊ: एसटीएफ ने किया शराब तस्करों का पर्दाफाश, कई राज्यों में फैला था जाल

डीएन संवाददाता

यूपी एसटीएफ की टीम ने राजधानी में शराब की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह हरियाणा, पंजाब, मध्य प्रदेश  आदि राज्यों से महंगी शराब लाकर यूपी में सप्लाई करता था और जमकर चांदी काटता था..

गिरफ्तार आरोपी
गिरफ्तार आरोपी

लखनऊ:  एसटीएफ द्वारा अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत राजधानी लखनऊ से एक बड़े शराब तस्कर गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। यह गिरोह हरियाणा, पंजाब, मध्य प्रदेश  आदि राज्यों से महंगी शराब लाकर यूपी में सप्लाई करता था और जमकर चांदी काटता था।

एसटीएफ को लंबे समय से राजधानी लखनऊ में हो रहे इस तस्करी की जानकारी मिल रही थी, जिस पर कार्यवाही करते हुए एसटीएफ ने बेहद पेशेवर तरीके से घेरेबंदी कर राजधानी लखनऊ के थाना विकास नगर से शराब तस्कर गिरोह के 3 लोगों को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों के नाम अनिल कुमार, ललित दहिया, कृष्ण कुमार हैं। गिरफ्तार अनिल कुमार सरकारी कर्मचारी बताया जा रहा है। शराब तस्करी गिरोह का सरगना अनिल कुमार को बीते जून माह में एसटीएफ ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था। जेल से छूटने के बाद अनिल कुमार फिर से शराब तस्करी के काम में जुट गया।

गिरोह के दूसरे सदस्यों ललित दहिया और कृष्ण कुमार ने बताया कि अनिल कुमार के कहने पर ही वह हरियाणा से लाखों रुपए की अंग्रेजी शराब लेकर लखनऊ आए थे। जिस पर एसटीएफ ने घेरेबंदी कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। गिरोह सरगना अनिल कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि वह लंबे समय से शराब तस्करी के काम में लगा हुआ है। उसने बताया कि हरियाणा से उसे सोनू नाम का व्यक्ति शराब सप्लाई करता था।

इस मामले में एसटीएफ सोनू सहित गिरोह के दूसरे सदस्यों की तलाश में जुट गई है। एसटीएफ ने बताया कि छापेमारी के दौरान उन्हें 570 शराब की अंग्रेजी शराब की बोतलें मिली हैं। जिसकी बाजार में कीमत लाखों रुपए है। लखनऊ की थाना विकास नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार