Covid-19 in UP: यूपी से कोरोना को लेकर राहत की खबर, रिकवरी रेट 87.9 फीसदी, जानिये 24 घंटे का हाल

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश में कोरोना के संकट के बीच एक राहत की है। राज्य में कोरोना संक्रमण का रिकवरी रेट 87.9 फीसदी तक पहुंच गया है। डाइनामाइट न्यूज की इस रिपोर्ट में जानिये पिछले 24 घंटे में कितने केस आये सामने।

यूपी में कोरोना संक्रमितो के ठीक होने की दर में इजाफा (फाइल फोटो)
यूपी में कोरोना संक्रमितो के ठीक होने की दर में इजाफा (फाइल फोटो)


लखनऊ: उत्तर प्रदेश में हालांकि कोरोना का संकट अब भी जारी है लेकिन इस महामारी के प्रकोप के बीच एक राहत की खबर भी है। राज्य में कोरोना संक्रमण का रिकवरी रेट 87.9 फीसदी तक पहुंच गया है। इससे पहले यूपी में कोरोना संक्रमण का रिकवरी रेट 86 फीसदी के आसपास था। इसमें लगातार इजाफा हो रहा है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या में भी गिरावट दर्ज की गई है। इसके अलावा संक्रमण के नये मामलों में भी गिरावट देखने को मिल रही है।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी पिछले 24 घंटों के आंकड़ों के अनुसार राज्य में पिछले 24 घण्टे में कुल 12547 कोरोना के पॉज़िटिव सामने आये। यह संख्या पिछले दिनों की तुलना में कम है। 30 अप्रैल को राज्य में 38000 नये मामले सामने आये थे। लेकिन अब संक्रमितों में संख्या में लगातार गिरावट एक सुखद संदेश है।

यूपी के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने भी कहा कि प्रदेश में पिछले 24 घण्टे में 12547 कोरोना पॉज़िटिव मिले। इस दौरान रिकवरी रेट बढ़कर  87.9 प्रतिशत हो गया है। कल राज्य में 2 लाख 56 हज़ार टेस्ट किये गए, 30 अप्रैल को 38000 केस आये थे। आज 16000 कोरोना केस कम आये है। ग्रामीणों इलाक़ो में सरकार द्वारा अभियान चलाया जा रहा है।

नवनीत सहगल ने कहा कि प्रदेशव्यापी आंशिक कोरोना कर्फ्यू के राज्य में सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहे हैं।आंशिक कोरोना कर्फ्यू में वैक्सीनेशन, औद्योगिक गतिविधियां, मेडिकल संबंधी कार्य आदि आवश्यक अनिवार्य सेवाओं को यथावत जारी रखा गया है।










संबंधित समाचार