लखनऊ: जीएसआरएम नर्सिंग कॉलेज के खिलाफ फूटा मेडिकल स्टूडेंट्स का गुस्सा

डीएन संवाददाता

लखनऊ मेडिकल कॉलेज और जीएसआरएम नर्सिंग कॉलेज के खिलाफ अनियमितता की शिकायत दर्ज कराने के कई दिनों बाद भी समस्याएं हल न होने पर नर्सिंग कॉलेज के छात्रों में प्रशासन की भूमिका को लेकर जबरदस्त आक्रोश है। पूरी खबर..

लखनऊ: लखनऊ मेडिकल कॉलेज से संबद्ध जीएसआरएम नर्सिंग कॉलेज के छात्रों ने गलत परीक्षा परिणाम को लेकर CM आवास पहुंचकर मामले की पूरी जांच कराने की मांग उठाई थी। तब स्टूडेंट्स को उनकी समस्याओं को जल्द दूर कराने का आश्वासन दिया गया। मगर कई दिन बीतने के बाद भी जब स्टूडेंट्स की समस्याओं का निस्तारण नहीं हो पाया तो आज स्टूडेंट्स ने लखनऊ के हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा के नीचे मेडिकल कॉलेज और जीएसआरएम प्रशासन के खिलाफ धरने पर बैठ गए।

स्टूडेंट्स का आरोप है कि उनकी बीएससी फर्स्ट ईयर की परीक्षाएं 4 सितंबर से 12 सितंबर तक हुई, जिसका रिजल्ट 7 फरवरी को घोषित किया गया। जिसमें जीएसआरएम नर्सिंग कॉलेज के सभी 40 स्टूडेंट्स को फेल कर दिया गया। स्टूडेंट्स ने मामले की शिकायत जब लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में की तो उन्हें स्क्रूटनी फॉर्म भरने को कहा गया। स्टूडेंट्स की मांग है कि पूरे मामले की जांच कराई जाए। उनका कहना है की ऐसा कैसे संभव है की बीएससी फर्स्ट ईयर के सभी 40 स्टूडेंट्स फेल हो जाए। 

छात्रों ने मामले में जीएसआरएम कॉलेज प्रशासन पर अवैध वसूली और धमकी देने का भी आरोप लगाया। सबसे बड़ा सवाल यह है कि यदि सीएम आवास में पहुंचकर स्टूडेंट्स ने अपनी शिकायतें दर्ज कराई तो उसके बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई। ऐसे में स्टूडेंट्स को कब तक इंसाफ मिल पाता है, यह देखने वाली बात होगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








आपकी राय

#DNPoll क्या कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी की सरकार 5 साल पूरे कर पायेगी?

हां
46.67%
नहीं
53.33%