लखनऊ: केंद्रीय मंत्री अठावले ने दिया मायावती को एनडीए में शामिल होने का न्यौता

डीएन संवाददाता

केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रामदास अठावले ने यूपी की राजधानी लखनऊ में बसपा सुप्रीमो मायावती को पीएम मोदी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार में शामिल होने का न्यौता दिया। पूरी खबर..


लखनऊ: केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने आज यहां बसपा सुप्रीमो मायावती को दलितों के हित में एनडीए में शामिल होने का अप्रत्यक्ष न्यौता दे डाला। उन्होंने कहा कि यदि मायावती एनडीए में शामिल होती हैं तो रामविलास पासवान, मायावती और वे खुद मिलकर दलितों को सबसे अधिक लाभ पहुंचा सकेंगे।

 

 

राजधानी के वीवीआईपी गेस्ट हाउस में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कई राजनीतिक मुद्दों पर भी खुलकर अपनी राय रखी। अठावले ने कहा कि 2019 के आम चुनाव में NDA को यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से 50 से अधिक सीटें मिलेंगी। 2014 के आम चुनाव में NDA को मिली 73 सीटों की अपेक्षा आगामी चुनाव में कम सीटें मिलने की बजह बताते हुए उन्होंने कहा कि सपा- बसपा गठबंधन के कारण हमें सीटों का नुकसान उठाना पड़ सकता है। उनके विपरीत भाजपा नेता अगले चुनाव में पूरी 80 सीटें मिलने की बात कर रहे हैं।

 

अठावले ने कहा कि मायावती के एनडीए में शामिल हो जाना चाहिये ताकि दलितों के हित में वे भी मायावती के साथ मिलकर ज्यादा काम किया जा सके। उन्होंने माना कि बसपा सुप्रीमो मायावती के साथ यूपी में एक बड़ा दलित वोट बैंक है और अगर वह एनडीए में शामिल होती है तो पूरी वोट बैंक एनडीए के साथ आ जाएगा। बसपा सुप्रीमो मायावती के एनडीए में शामिल होने से NDA को भी मिलेगी मजबूती।

केंद्रीय मंत्री अठावले ने केंद्र की मोदी सरकार और यूपी की योगी सरकार के कामकाज की तारीफ करते हुए कहा कि दोनो सरकारें जनता के हित में काम कर रही हैं और 2019 के आम चुनाव में उनकी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया एनडीए के साथ रहकर चुनाव लड़ेगी। वहीं उन्होंने यूपी में भ्रष्टाचार को लेकर कहा कि यदि भ्रष्टाचार से जुड़ा कोई मामला सामने आता है तो सरकार को इस पर कठोर कार्यवाही करनी चाहिए।

वहीं आरक्षण को लेकर योगी सरकार द्वारा किए गए फैसले को उन्होंने सही ठहराते हुए कहा कि इससे आरक्षण को कोई नुकसान नहीं होगा। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार