यूपी के कई शहरों में झमाझम बारिश, गर्मी से मिली राहत पर जलभराव से प्रशासन की खुली पोल

डीएन ब्यूरो

यूपी की राजधानी लखनऊ समेत राज्य के कई शहरों में शुक्रवार को हुई झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से काफी राहत तो मिली लेकिन बरसात के कारण जगह-जगह हुए जलभराव नें प्रशासनिक व्यवस्थाओं की भी पोल खोलकर रख दी। पूरी खबर..


लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ, वाराणसी समेत यूपी के कई शहरों में शुक्रवार को झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है। बारिश के कारण किसानों के चहरे भी खिल गये। लेकिन बरसात के कारण जगह-जगह जलभराव और नालों के चोक होने की समस्या ने लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जलभराव से नगर निगम की भी पोल खुलती दिखाई दी।  

यह भी पढ़ें: लखनऊ: राम मनोहर लोहिया अस्पताल के विलय के खिलाफ कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन

 

शहर में जलभराव पर डाइनामाइट न्यूज़ से बातचीत में लखनऊ के नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी ने कहा कि लखनऊ में जगह जगह हुई जलभराव की समस्या के लिए जिम्मेदार अधिकारियों कर्मचारियों में से एक सुपरवाइजर, सेनेटरी इंस्पेक्टर और जेई के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: टुंडे कबाब की दुकान में दबंगो द्वारा मारपीट और तोड़फोड़

 

उन्होंने बताया कि कुछ दिनों पहले हुई समीक्षा बैठक के दौरान सभी मातहत अधिकारियों को 15 जून तक नालों की साफ-सफाई करने समेत सड़कों से अवैध अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए गए थे। जिस में नाकाम रहने पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई की जा रही है। नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी ने उम्मीद जताई कि मानसून आने के पहले राजधानी लखनऊ के सभी प्रमुख डालो की साफ सफाई का काम पूरा कर लिया जाएगा, ताकि मानसून के समय होने वाली बारिश के कारण आम लोगों को कोई परेशानी ना उठानी पड़े।

लखनऊ के अलावा वाराणसी में भी जमकर हुई बारिश से लोगों को काफी गर्मी से राहत मिली है। यहां भी कई जगह जलभराव की शिकायतें सामने आयी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार