लखनऊ: विधानभवन के सामने बच्‍चों के साथ किया आत्‍मदाह का प्रयास

डीएन ब्यूरो

आज उत्‍तर प्रदेश की राजधानी में विधानभवन के सामने एक दंपति ने बच्‍चों सहित खुद पर तेल छिड़क कर आत्‍मदाह का प्रयास किया। आखिर क्‍या है पूरा मामला पढ़ें डाइनामाइट न्‍यूज़ की पूरी खबर..


लखनऊ: सोमवार को बाराबंकी निवासी एक परिवार ने बच्‍चों सहित लखनऊ के विधानभवन के सामने आत्‍मदाह करने का प्रयास किया। पीड़ित ने बताया कि उसे कुछ दबंग लगातार फरार कर रहे हैं। वहीं शिकायत करने पर भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। 

आत्‍मदाह का प्रयास करने वाला अस्‍पताल में भर्ती

बाराबंकी कोतवाली क्षेत्र के लव खेड़ा बाग निवासी पीड़ित नसीर के अनुसार उसे काफी समय पहले सड़क किनारे पट्टे में जमीन आवंटित हुई थी जिस पर उसने एक फर्नीचर की दुकान खोली थी। उसने आरोप लगाया कि पार्षद पति ने उसकी फर्नीचर की दुकान का सारा सामान फेंकवा दिया और सरकारी जमीन बताकर कब्‍जा कर लिया। 

बच्‍चों सहित दंपित को आत्‍मदाह करने से रोती पुलिस

हालांकि इंस्पेक्टर हजरतगंज राधा रमण सिंह ने बताया कि मामले में बाराबंकी कोतवाल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जमीन सरकारी थी न कि नसीर की। इसी कारण सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटवाया गया था। जिस पर सड़क बनाई गई है। 

पीड़ित परिवार ने बताया कि वह जिले के अधिकारियों से लेकर सीएम तक से मामले में कार्रवाई करवाने की गुहार लगा चुके हैं। आज तक कार्रवाई न होने पर उन्‍होंने यह कदम उठाया।

आत्‍महत्‍या का प्रयास करने के दौरान पत्‍नी रजिया बानो, बेटी सायरा, बेटे अजीम और सलीम भी थे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार