लखनऊ: अच्छे विद्यार्थी के लिये शिक्षा के साथ खेलकूद भी जरूरी- डिप्टी सीएम

डीएन संवाददाता

खेलकूद-प्रतियोगिता कार्यक्रम में पहुंचे डिप्टी सीएम डां दिनेश शर्मा ने खिलाड़ियों का हौसला बुलंद किया और प्रतियोगिता मे अव्वल स्थान पाने वाले कई खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया।

खिलाड़ियों को सम्मानित करते डिप्टी सीएम
खिलाड़ियों को सम्मानित करते डिप्टी सीएम

लखनऊ: यूपी के डिप्टी सीएम डा दिनेश शर्मा ने कहा कि अच्छे विद्यार्थी के लिये शिक्षा के साथ-साथ ही खेलकूद भी जरूरी है,  खेल की गतिविधियां छात्रों के मानसिक और शारीरिक विकास के लिए जरूरी है। उन्होंने कहा कि आज के आधुनिक युग में हमारे परम्परागत खेलों- कुश्ती,कबड्डी आदि को उतना प्रोत्साहन नही मिल पा रहा है, जितना इन्हें मिलना चाहिए था। 

यह भी पढ़ें:लखनऊ-विदेशी मुद्रा की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

 

डिप्टी सीएम डा दिनेश शर्मा ने उक्त बातें महानगर स्थित 35 वीं बटालियन पीएसी ग्राउंड में आयोजित खेलकूद-प्रतियोगिता कार्यक्रम के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि कही। पीएसी मुख्यालय में विद्या भारती, पूर्वी यूपी क्षेत्र द्वारा 30 वां क्षेत्रीय खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस खेल प्रतियोगिता में कुल 9 राज्यों के 49 जिलों के 464 खिलाड़ियों ने भाग लिया। इस मौके पर खेलकूद प्रतियोगिता मे अव्वल स्थान पाने वाले कई खिलाड़ियों को डिप्टी सीएम डां दिनेश शर्मा ने सम्मानित भी किया।

यह भी पढ़ें: लखनऊ- पुलिस ने किया फर्जी मार्कशीट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़


परम्परागत खेलों को बढ़ावा देने की तारीफ

डां दिनेश शर्मा ने कहा कि केवल पढ़ाई-लिखाई से ही छात्रों का विकास नही होगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ ही खेलकूद गतिविधियां भी छात्रों के मानसिक और शारीरिक विकास के लिए जरूरी है। इस मौके पर डिप्टी सीएम डां दिनेश शर्मा ने विद्या भारती को देश में खेलकूद को बढावा देने वाला सबसे बड़ा संगठन बताया। उन्होंने यह भी बताया कि खेल,कला और संगीत के बिना जीवन मे शिक्षा का कोई महत्व नहीं है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …