लखनऊ: योगी सरकार ने प्रदेश के गन्ना किसानों को दी बड़ी सौगात

डीएन ब्यूरो

राजधानी लखनऊ में कैबिनेट बैठक के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के गन्ना किसानों को बड़ी सौगात दी है। डाइनामाइट न्यूज़ की स्पेशल रिपोर्ट में पढ़ें गन्ना किसानों को सीएम ने क्या तोहफा दिया है।


लखनऊ: राजधानी में आयोजित कैबिनेट बैठक गन्ना किसानों के लिये बड़ी राहत लेकर आई है। योगी सरकार ने गन्ना किसानों का बकाया 30 नवंबर तक भुगतान करने का आदेश दिया है।

सीएम ने कैबिनेट के फैसलों की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में सरकारी और निजी दोनों मिलाकर कुल 119 चीनी मिले हैं। जिसमें से 63 चीनी मिलों ने 70% से अधिक बकाया किसानों को भुगतान कर दिया है। जबकि 42 चीनी मिले ऐसी हैं जिन्होंने 50 परसेंट से ऊपर भुगतान कर दिया है। जबकि 9 चीजें मिले अभी 50 फ़ीसदी तक भी भुगतान किसानों को नहीं कर पाई है।

गन्ना किसानों को सरकार की प्राथमिकता में गिनाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब से यूपी में भाजपा की सरकार बनी है तब से गन्ना का क्षेत्रफल काफी बढ़ा है। ऐसे में जो चीनी मिल किसानों को आर्थिक तंगी की वजह से भुगतान समय से नहीं कर पा रही हैं। उन्हें सरकार 5 परसेंट की मामूली ब्याज दर पर सॉफ्ट लोन देने को यूपी सरकार तैयार है। जिससे वे गन्ना किसानों का समय से भुगतान कर पाए।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार