लखनऊ: मुख्तार अंसारी की होगी एंजियोग्राफी, हाल जानने आए समर्थकों का अस्पताल में हंगामा

डीएन संवाददाता

बांदा जेल में मुख्तार अंसारी और उनकी पत्नी को हार्ट अटैक के बाद पीजीआई लखनऊ रैफर करने की सूचना उनके समर्थकों को पहले ही मिल गयी थी। अंसारी का हाल जानने के लिये उनके समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा और वे सुरक्षाकर्मियों से उलझ गये। पीजाआई को अब छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

मुख्तार अंसारी (फाइल फोटो)
मुख्तार अंसारी (फाइल फोटो)

लखनऊ:  बसपा विधायक मुख्तार अंसारी और उनकी पत्नी आयशा को कल बांदा जेल में हार्ट अटैक के बाद गंभीर स्थिति में देर शाम राजधानी के पीजीआइ के आइसीयू में भर्ती कराया गया है, जहां जाने-माने कार्डियोलॉजिस्ट पीके गोयल की देखरेख उनका इलाज शुरू किया जा चुका है। माना जा रहा है कि मुख्तार अंसारी की एंजियोग्राफी की जा सकती है। मुख्तार अंसारी की हालत जानने के लिये अस्पताल में कल रात से ही उनके समर्थकों का तांता लगा हुआ है। इस बीच सुरक्षा कारणों से अस्पताल का मुख्य प्रवेश द्वार बंद करने से मुख्तार समर्थकों और पुलिस में जमकर नोंकझोंक व हंगामा हो गया, जिसके बाद अस्पताल परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी और उनकी पत्नी को हार्ट अटैक, गंभीर स्थिति में लखनऊ रैफर 

दो एंबुलेंस से पहुंचे पीजीआई के कार्डियोलॉजी वार्ड

बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी और उनकी पत्नी आयशा को कल देर शाम कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच दो एंबुलेंस से बांदा से पीजीआई अस्पताल भेजा गया। उन्हें सीधे पीजीआई के कार्डियोलॉजी वार्ड ले जाया गया और आइसीयू में शिफ्ट कर दिया गया। आयशा को बेड नंबर 13 और मुख्तार को बेड नंबर 14 दिया गया है। 

समर्थकों का हुजूम

मुख्तार अंसारी और उनकी पत्नी के पीजीआई आने की सूचना उनके समर्थकों को पहले ही मिल गयी थी, इसलिये वहां उनके समर्थकों का हुजूम पहले से ही जुटना शुरू हो गया था। अस्पताल में बढ़ती भीड़ को देखते हुए पीजीआई प्रशासन ने सुरक्षा गार्डों की तैनाती कर दी थी। मुख्तार के अस्पताल पहुंचने के बाद उनके समर्थक भी अस्पताल के अंदर जाने की कोशिश करने लगे, जिन्हें सुरक्षा गार्डों ने रोक दिया।  

पुलिस ने 15 समर्थकों को हिरासत में लिया

अस्पताल में समर्थकों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए पीजीआई प्रशासन ने अस्पताल के बाद में  मुख्य द्वार भी बंद कर दिये, जिससे मुख्तार को समर्थकों और सुरक्षाकर्मियों में धक्कामुक्की हो गयी और देखते ही देखते हंगामा बढ़ गया। हंगामा बढ़ने के बाद कई थानों की पुलिस भी पीजीआई पहुंच गई। अस्पताल परिसर में जबरदस्ती घुसने और हंगामा करने के आरोप अंसारी के 15 समर्थकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। अस्पताल परिसर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर दी गयी और पीजीआई को अब छावनी में तब्दील कर दिया गया है। 

बांदा जेल में हार्ट अटैक

गौरतलब है कि पूर्वांचल के बाहुबली नेता माने जाने वाले और भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की हत्या में सजा काट रहे बसपा विधायक मुख्तार अंसारी को मंगलवार को बांदा जेल में हार्ट अटैक पड़ गया था। इस दौरान उनसे मुलाकात करने गयी उनकी पत्नी आफसा को भी हार्ट अटैक आ गया। जेल में पति-पत्नी की हार्ट अटैक की खबर से प्रशासन के हाथ-पांव फूल गये। अंसारी को उनकी पत्नी के साथ गंभीर अवस्था में पहले बांदा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया और इसके बाद दोनों को लखनऊ के पीजीआई अस्पताल के लिये रैफर कर दिया गया।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …