लखनऊ: SC/ST एक्ट में संशोधन के खिलाफ उग्र विरोध, प्रदर्शनकारियों और पुलिस में तीखी झड़प

डीएन संवाददाता

मोदी सरकार द्वारा हाल ही में किये एससी/एसटी एक्ट में संशोधन के खिलाफ संवर्णों का गुस्सा लगातार बढ़ता जा रहा है। यूपी की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को भी मोदी सरकार के इस फैसले के खिलाफ व्यापक प्रदर्शन किया गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस में तीखी झड़प हो गयी। डाइनामाइट न्यूज की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..


लखनऊ: केंद्र की मोदी सरकार द्वारा एससी/एसटी एक्ट में संशोधन के खिलाफ संवर्णों का आक्रोश सड़क पर दिखाई दे रहा है। गुरूवार को यूपी की राजधानी लखनऊ में अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के बैनर तले ब्राह्मण समाज के लोगों ने मोदी सरकार के इस फैसले के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। संवर्णों ने दारूल सफा से लेकर के हजरतगंज चौराहे तक रैली निकालकर एससी/एसटी एक्ट में संशोधन के खिलाफ विरोध जताया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस में तीखी झड़प हो गयी।

 

 

एससी/एसटी एक्ट में संशोधन के खिलाफ भारी संख्या में पहुंचे लोगों ने मोदी सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों में शामिल महिलाओं ने चूड़ी दिखाते हुए सरकार पर तंज कसा। विरोध-प्रदर्शन के दौरान हजरतगंज चौराहे तक रोड जाम हो गयी, जिसके बाद में लोगों को काफी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा।

 

 

प्रदर्शनकरियों को रोकने के लिये मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की तो विरोध पर अड़े लोग नारेबाजी करने लगे और वहां से जाने के लिये उन्होंने साफ मना कर दिया। इसी दौरान ब्राम्हण महासभा के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर धक्कामुक्की और तीखी झड़प देखने को मिली। 

 

 

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि मोदी सरकार का यह निर्णय सामाजिक समरसता के खिलाफ है। इससे समाज में जाति विशेष को लेकर सरकार द्वारा भेदभाव किया जा रहा है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार