लखनऊः 34 पीसीएस अधिकारियों को अब आईएएस में ऐसे मिलेगा प्रमोशन

डीएन ब्यूरो

सुप्रीम कोर्ट ने पीसीएस अधिकारी उदयराज सिंह की याचिका को खारिज कर दिया है। इससे अब प्रदेश के 34 सीनियर पीसीएस अधिकारियों की आईएएस के लिए पदोन्नति का रास्ता साफ हो गया है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊः पीसीएस अधिकारी उदयराज सिंह की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। इससे अब प्रदेश के 34 सीनियर पीसीएस अधिकारियों के आईएएस में प्रमोशन का रास्ता साफ हो गया है। नियुक्त एवं कार्मिक विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग ने कुछ दिनों पहले वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी उदयराज को उत्तर प्रदेश से उत्तराखंड काडर के लिए आवंटित कर दिया था।     

यह भी पढ़ेंः सीएम की बैठक में आईएएस ने की न जाने की हिमाकत, भड़के योगी.. कहा- तत्काल करो छुट्टी

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

जिसके बाद इस आदेश के खिलाफ उदयराज सुप्रीम कोर्ट गए थे। उदयराज कोर्ट के स्थगन आदेश पर प्रदेश में कार्यरत है। संघ लोक सेवा आयोग को जब प्रदेश सरकार ने पीसीएस से आईएएस में प्रमोशन के लिए प्रस्ताव भेजा था तो तब उदयराज का नाम इसमें शामिल नहीं था।   

यह भी पढ़ेंः यूपी में 49 पीसीएस अधिकारियों को मिला प्रमोशन, संयुक्त सचिव से विशेष सचिव बने

डीपीसी की बैठक से संबंधित कार्यवाही फिर होगी शुरू

उन्हें जब इसका पता चला तो उदयराज अपने प्रमोशन की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट गए थे। जिसके बाद 20 अगस्त को पीसीएस से आईएएस में प्रमोशन के लिए डीपीसी स्थगित हो गई थी। अब कोर्ट का आदेश आने के बाद डीपीसी की बैठक से संबंधित कार्यवाही फिर से शुरू होगी। वहीं अब यह याचिका खारिज होने से अन्य अधिकारियों के प्रमोशन का रास्ता साफ हो चुका है।   

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार