कुमार विश्वास के खिलाफ अपमानजनक बयान देने वाले आप विधायक अमानतुल्ला खान निलंबित

डीएन संवाददाता

आज आप विधायक अमानतुल्ला खान को पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास के खिलाफ अपमानजनक बयान देने के आरोप में पार्टी से निलंबित कर दिया।

अमानतुल्ला खान
अमानतुल्ला खान

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने विधायक अमानतुल्ला खान को पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास के खिलाफ अपमानजनक बयान देने के आरोप में पार्टी से निलंबित कर दिया। ओखला से विधायक अमानतुल्ला खान ने हाल ही में विश्वास को भाजपा का एजेंट बताया था।

आप संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में आज हुयी पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक में यह फैसला किया गया। खान के बयान से आहत विश्वास ने दो दिन पहले हुयी पीएसी की बैठक से दूरी बना ली और मंगलवार को पार्टी में अपने भविष्य को लेकर फैसला करने की बात कह कर आप से नाता तोड़ने के साफ संकेत दे दिये थे।

इस बीच निलंबन के फैसले पर अमानतुल्लाह खान ने कोई भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। समझा जाता है कि बैठक के बाद सिसोदिया ने अमानतुल्लाह खान के साथ भी मुलाकात की।

खान के आज निलंबन को पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा विश्वास को मनाने की कवायद के रूप में देखा जा रहा है। बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि खान के बयान की जांच के लिये पार्टी नेता पंकज गुप्ता की अध्यक्षता में समिति गठित की गई है। जांच की रिपोर्ट के आधार पर अमानतुल्लाह खान के पार्टी में भविष्य का फैसला किया जायेगा।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार