पाकिस्तानी जेल में बंद कुलभूषण जाधव की आज होगी अंतर्राष्ट्रीय अदालत में पेशी, जानिए क्या है पूरा मामला..

डीएन ब्यूरो

भारत और पाकिस्तान के बीच आज कुलभूषण जाधव की अंतर्राष्ट्रीय अदालत में पेशी होनी है। डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में जानिए क्या है पूरा मामला..

कुलभूषण जाधव (फाइल फोटो)

द हेग: पुलवामा आतंकी हमले की वजह से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव पैदा हो गया है और इस तनाव वाले माहौल के बीच आज पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को लेकर भारत और पाकिस्तान आज एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय अदालत के अखाड़े में आमने-सामने होंगे। दोनों मुल्कों की दलीलों की सुनवाई द हेग स्थित अंतर्राष्ट्रीय अदालत में होगी। इस मामले पर दोनों पक्षों को आज से लेकर 21 फरवरी तक दूसरी तरफ से रखी गई दलीलों के जवाब देने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें: नहीं मान रहा पाकिस्तान, 50 घंटे के भीतर दूसरा धमाका, अब सेना के मेजर हुए शहीद.. लोगों का बढ़ा गुस्सा

इस दौरान सबसे पहले भारत को अपना पक्ष रखने का अवसर मिलेगा, जिसे अदालत ने आज भारतीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे से 5:30 बजे तक का समय दिया है, वहीं पाकिस्तान को दूसरे दिन 19 फरवरी को इतना ही वक्त अपनी बात रखने के लिए मिलेगा। पाकिस्तान के बाद भारत को एक बार फिर 20 फरवरी को,, भारतीय समयानुसार शाम 9 बजे से 10:30 बजे तक जवाब देने का अवसर मिलेगा।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: जम्मू में लगा कर्फ्यू.. आतंकी हमले के विरोध में पथराव और आगजनी के बाद बिगड़ा माहौल

भारत की तरफ से कुलभूषण का पक्ष प्रख्यात वकील हरीश साल्वे रखेंगे। उनकी मदद के लिए विदेश मंत्रालय में पाकिस्तान मामलों के प्रभारी संयुक्त सचिव दीपक मित्तल, अतिरिक्त सचिव विधि एवं संधि डॉ वीडी शर्मा और नीदरलैंड में भारत के राजदूत वेणु राजामणि मौजूद होंगे।  वहीं पाकिस्तान का पक्ष उनके एजेंट खावर कुरैशी रखेगें।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार