महराजगंज: कृष्ण गोपाल ने सांसद की मौजूदगी में भरा पर्चा, बागी राजेश ने बढ़ायी मुसीबत

शिवेंद्र चतुर्वेदी

सांसद पंकज चौधरी की कृपा से टिकट पाने वाले कृष्ण गोपाल जायसवाल ने बतौर भाजपा उम्मीदवार नगर पालिका अध्यक्ष के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके अलावा भाजपा के बागी उम्मीदवार के रुप में राजेश मद्धेशिया ने भी अपना पर्चा दाखिल कर सत्तारुढ़ दल की मुसीबत बढ़ा दी है।

कलेक्ट्रेट में पर्चा दाखिल करते कृष्ण गोपाल
कलेक्ट्रेट में पर्चा दाखिल करते कृष्ण गोपाल

महराजगंज: शहर के नगर पालिका की '100 करोड़ के सालाना बजट' वाली कुर्सी पर परचम लहराने के उद्देश्य से शुक्रवार को बतौर भाजपा उम्मीदवार कृष्ण गोपाल जायसवाल ने अपना पर्चा दाखिल कर दिया।

इस दौरान स्थानीय सांसद पंकज चौधरी, नगर विधायक जयमंगल कन्नौजिया, पनियरा विधायक ज्ञानेन्द्र सिंह व बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता मौजूद रहे। महत्वपूर्ण बात यह है कि सत्तारुढ़ पार्टी टिकट बंटवारे के बाद की बगावत को रोकने में नाकाम रही। बागी उम्मीदवार के रुप में राजेश मद्धेशिया ने भी अपना नामांकन पत्र भर दिया है।

यह भी पढ़ें: महराजगंज में कांग्रेस ने अंतिम क्षणों में बदला प्रत्याशी, मचा हड़कंप

तीन प्रमुख 'पटेल' नेताओं पर टिकी सबकी निगाहें

अंदर की खबर यह है कि टिकट से चूकने वाले कुर्मी जाति के तीन प्रमुख 'पटेल' नेता अंदरुनी तौर पर राजेश को समर्थन दे रहे हैं। इसके स्पष्ट संकेत टिकट कटने के बाद से ये नेता सोशल मीडिया के माध्यम से अपने समर्थकों को दे चुके हैं। 

अब देखना होगा कि राजेश वाकई मैदान में अंत तक डटे रहेंगे या फिर पर्चा वापस लेंगे। यदि भाजपा दो फाड़ हुई तो फिर भाजपा उम्मीदवार के लिए यह चिंता का विषय होगा।

पर्चा दाखिले के बाद सांसद पंकज चौधरी ने डाइनामाइट न्यूज़ से एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए कहा कि असंतुष्ट नेताओं को मनाया जायेगा और उन्हें विश्वास है कि सभी कार्यकर्ता मिलकर पार्टी के उम्मीदवार को विजयी बनायेंगे। उन्होंने भरोसा जताया कि कोई भी बागी होकर चुनाव नही लड़ेगा।

उधर भाजपा प्रत्याशी कृष्ण गोपाल जायसवाल ने डाइनामाइट न्यूज़ से कहा कि वे जीतने के बाद नगर में विकास के हर संभव कार्य करेंगे। विरोध के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी के जो लोग भी विरोध कर रहे हैं उनसे वे बातचीत कर साथ में जोड़ने का प्रयास करेंगे। आपराधिक छवि से जुड़े सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह गलत है, मेरी कोई आपराधिक छवि नही है, जहां तक मुकदमों की बात है तो ये राजनीतिक मुकदमे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि राजनीति में जिसके ऊपर मुकदमे न हो वह नेता हो भी नही सकता। गोपाल ने ये भी कहा कि वे जीतने के बाद नगर पालिका में व्याप्त भ्रष्टाचार को समाप्त करेंगे।

भाजपा के बागी उम्मीदवार राजेश मद्धेशिया ने कहा कि टिकट का मोल-भाव हुआ है, सही समय आने पर मैं इस पर विस्तार से अपनी बात रखूंगा। उन्होंने दावा किया कि जनहित से लेकर अतिक्रमण और धर्मांतरण तक के मुद्दों पर उन्होंने जनता के लिए संघर्ष किया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ पर आपको महराजगंज नगर पालिका चुनाव से जुड़ी हर एक खबर सबसे पहले मिलेगी। नि:शुल्क मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए 9999 450 888 पर मिस्ड काल करें)

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार