प्‍लेऑफ के लिए करो या मरो की स्थिति, केकेआर व किंग्‍स इलेवन पंजाब में होगी जंग

डीएन ब्यूरो

इंडियन प्रीमियर लीग के आखिरी पड़ाव पर आकर पेचीदा समीकरणों के बीच फंसी कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें शुक्रवार को मोहाली के मैदान पर अपनी अपनी प्लेऑफ की उम्मीदें मजबूत करने के लिये भिड़ेंगी।

प्रतीकात्मक फोटो

मोहाली: टूर्नामेंट से बाहर निकलने की दरवाजे पर खड़ी दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्‍स इलेवन पंजाब दोनों के लिए शुक्रवार को आखिरी मौका है जब वह अपनी जगह बचा सकती हैं। दोनों के लिए यह स्थिति करो या मरो की है। प्‍लेऑफ की उम्‍मीदें बरकरार रखने के लिए हर हालत में जीत दर्ज करनी होगी।

कोलकाता की टीम के कप्‍तान दिनेश कार्तिक हैं। यह टीम छठे स्‍थान पर है और नेट रनरेट के आधार पर पंजाब सातवें स्थान पर है। वहीं रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम सातवें नंबर पर है। दोनों टीमों के 12 मैचों में कुल 10 अंक हैं। 

तालिका में अब चौथे स्थान को लेकर मुकाबला दिलचस्प 

कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि दोनों टीमों की हालत एक जैसी है और अब एक भी मैच गंवाने पर वह प्रतिस्‍पर्धा से बाहर हो जाएंगी। तालिका में अब मुकाबला चौथे स्थान को लेकर दिलचस्प हो गया है क्योंकि पांचवें नंबर की राजस्थान के 13 मैचों में 11 अंक जबकि हैदराबाद के 12 मैचों में 12 अंक हैं।

पंजाब को पिछले मैच में हैदराबाद के हाथों 45 रन से हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन कोलकाता ने मुंबई को 34 रन से हराया था और उसकी कोशिश होगी कि वह अपनी लय बनाये रखे। केकेआर के लिये अपने बचे हुये मैच जीतना आवश्‍यक है जबकि पंजाब के लिये घरेलू परिस्थितियों का फायदा होगा जहां वह आईपीएल-2018 से अब तक केवल एक मैच ही हारी है और इस बार भी वह इस रिकार्ड को बनाये रखना चाहेगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार