कानपुर: नया देशी शराब का ठेका खुलने के विरोध में महिलाओं का प्रदर्शन

विशाल शुक्ला

शराब ठेकों को राजमार्ग से 500 मीटर दूर खोलने के न्यायालय के आदेश के बाद अब नये ठेके गली मोहल्ले में खुलने लगे है। जिसको लेकर कानपुर के नौबस्ता थाना क्षेत्र के पशुपति नगर में लोगों ने जमकर हंगामा किया।

 प्रदर्शन करती महिला
प्रदर्शन करती महिला

कानपुर: सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि अंग्रेजी शराब और देशी शराब के ठेके हाईवे और मेन रोड से हटाया जाए। और अब नए ठेके गली मोहल्ले में खुलने लगे है। मामला कानपुर के नौबस्ता थाना क्षेत्र के पशुपति नगर का है। जहां महिलाओं का गुस्सा उस वक्त फूट पड़ा जब इलाके के लोगों को पता चला कि नया देशी शराब ठेका उनके इलाके में खुला है। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस अराजकता को हम कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि ठेके से चंद कदमों की दूरी पर मंदिर और कोचिंग क्लासेस हैं। इस तरह वहां अगर ठेका खुल गया तो पढ़ने वाले बच्चों और महिलाओं का निकलना दूभर हो जाएगा।

नये देशी ठेके के विरोध में शनिवार को गुस्साए लोग एक जुट होकर ठेके पर पहुंच गए। और ठेके के बोर्ड को उखाड़ दिया और हंगामा करने लगे। हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को आश्वाशन देकर शांत कराया।

 

वहीं इस मामले में महिलाओं का कहना है कि अगर उनकी शिकायत पर जल्द सुनवाई नहीं की गयी तो वो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक अपनी बात पहुंचाएगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार