सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के कंट्रोल रूम का उदघाटन

डीएन संवाददाता

खादी ग्रामोद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा कार्यालय पहुंचकर सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता कंट्रोल रूम का उदघाटन किया।

सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता कंट्रोल रूम  उदघाटन करते मंत्री सत्यदेव पचौरी
सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता कंट्रोल रूम उदघाटन करते मंत्री सत्यदेव पचौरी

कानपुरखादी ग्रामोद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी ने कानपुर में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता को लेकर एक कंट्रोल रूम का उदघाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता को लेकर एक कंट्रोल रूम की स्थापना भाजपा कानपुर महानगर के द्वारा की गई है।

उन्होंने कहा कि कंट्रोल रूम के माध्यम से 150 विद्यालयों में प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्रों का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। जहां छात्रों का सारा रिकार्ड रखा जाएगा, परीक्षा कराई जाएगी और मार्क्स चेक करने के बाद विद्यार्थियों को पुरष्कृत भी किया जाएगा। उत्तर जिले में 150 विद्यालयों को नियंत्रण करने के लिए कंट्रोल रूम भाजपा कानपुर महानगर के द्वारा बनाया गया है।

 

वहीं मंत्री सत्यदेव पचौरी ने कानपुर में परेड स्थित शिक्षक पार्क का निरीक्षण किया और जल्द से जल्द इसका सौन्द्रीयकरण करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि पार्क को सुंदर बनाने के लिए उसमें पत्थर लगाए जाएं।

गोरखपुर मेडिकल कालेज में हुई बच्चों की दर्दनाक मौत के मामले में पचौरी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी इस विषय को लेकर गंभीर है, और हर पहलू को देख रहे हैं। सीएम योगी ने इस मामले में जांच के आदेश भेज दिए है।













संबंधित समाचार