कानपुर के आईआईटी-जेईई टापर सत्यम पोरवाल डाइनामाइट न्यूज़ पर LIVE

डीएन संवाददाता

जेईई एडवांस की परीक्षा में कानपुर जिले के नौजवान सत्यम पोरवाल ने नंबर एक स्थान हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है। सत्यम से डाइनामाइट न्यूज़ ने एक्सक्लूसिव बातचीत की।


कानपुर: जेईई एडवांस- 2017 की परीक्षा में कानपुर जिले में सत्यम पोरवाल ने टॉप किया है। कोटा, राजस्थान से तैयारी करने के बाद सत्यम ने ऑल इंडिया रैंक में 247वीं रैंक हासिल की है।

डाइनामाइट न्यूज़ के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में सत्यम ने बताया कि उन्होंने दसवीं के बाद कोटा राजस्थान में जाकर पढ़ाई की, जहां एसआर पब्लिक स्कूल से बारहवीं में 92 प्रतिशत नंबर प्राप्त किए और साथ ही जेईई एडवांस की तैयारी की जिसमें उन्होंने कानपुर जिले से टॉप किया है। सत्यम ने अपनी सफलता का श्रेय अपने पैरेंट्स और टीचर्स को दिया। सत्यम ने बताया कि आगे के लिए उनकी पहली च्वाइस दिल्ली आईआईटी, दूसरी मद्रास और तीसरी कानपुर रहेगी। सत्यम कंप्यूटर साइंस से हायर स्टडीज करना चाहते हैं।

कानपुर टापर सत्यम पोरवाल अपने परिवार के साथ खुशियां मनाते हुए

यह भी पढ़ें: IIT-JEE एडवांस 2017 का रिजल्ट घोषित, पंचकूला के छात्र ने मारी बाजी..

सत्यम के पिता डॉक्टर आर के पोरवाल लेप्रोस्कोपिक सर्जन है और मां राखी पोरवाल गृहणी है। सत्यम के परिजनों ने डाइनामाइट न्यूज़ से बात करते हुए बताया कि सत्यम ने स्कूल में नेशनल मैथमेटिक्स ओलंपियर्ड में टॉप किया है। वह स्कूल में कई प्रतियोगिता में हमेशा अव्वल रहा। वहीं सत्यम की मां ने यह भी बताया कि पढ़ाई के साथ साथ वह घर के कामों में भी हाथ बंटाता है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार