कानपुर: कुलदीप के रिकार्ड पर बोली मां- सब माता रानी का आशीर्वाद

डीएन संवाददाता

कानपुर के कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकता में खेले गये दूसरे वनडे में हैट्रिक लेने की उपलब्धि हासिल की। डाइनामाइट न्यूज ने इस कीर्तिमान पर कुलदीप के परिजनों से खास बातचीत की, जिसमें उन्होंने कई नई बातें बताई..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

कानपुर: कोलकाता में खेले गये दूसरे अंतर्राष्ट्रीय मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 50 रनों से हरा दिया। इस मैच में कानपुर शहर के युवा बॉलर और टीम इंडिया के स्पीनर कुलदीप यादव ने हैट्रिक लेकर नया रिकार्ड बनाया। 

कुलदीप यादव से पहले यह कारनामा चेतन शर्मा और पूर्व कप्तान कपिल देव के नाम था और अब इनके साथ कुलदीप यादव का नाम भी इतिहास के पन्नो में दर्ज हो गया। शुरुआती ओवरों में हालांकि कुलदीप कुछ नही कर सके लेकिन एक ओवर में ही उन्होंने खेल को बिल्कुल चेंज कर दिया। जिसके बाद उन्होंने एक के बाद एक विकेट लेकर हैट्रिक मार दी। इस मैके पर कुलदीप के परिजनों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर मुंह मीठा किया।

यह भी पढ़ें: क्रिकेट छोड़ फायरिंग करते नजर आये धोनी

माता रानी के आशीर्वाद से कुलदीप का बढ़िया प्रदर्शन

डाइनामाइट न्यूज़ से बातचीत के दौरान कुलदीप यादव की मां ने बताया कि जब कुलदीप ने खेलना शुरू किया था, उस दौरान उसे एक भी विकेट नहीं मिला जिससे वो काफी परेशान हो गई थी। उसके बाद उन्होंने माता रानी की पूजा शूरू की और माता रानी के आशीर्वाद से कुलदीप ने अच्छा खेला। वहीं कुलदीप के पिता राम सिंह यादव ने बताया कि कुलदीप विकेट टेकर बॉलर है और अपनी मेहनत व लगन से अपने खेल पर ही ध्यान केंद्रित कर रहा है। कुलदीप के अच्छे परफॉमेंस से मैं बहुत की खुश हूं।  

यह भी पढ़ें: BCCI ने महेंद्र सिंह धोनी को पद्म भूषण के लिए किया नॉमिनेट

कुलदीप की बहन अनुष्का के चेहरे पर अपने भाई के परफॉरमेंस को लेकर बहुत ही ज्यादा खुशी देखी गयी। उसने बताया कि मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है कि मैं उनकी बहन हूँ। आज वो दिन याद आ रहा है, जब भाई ने अंडर 19 मैच में हैट्रिक ली थी। कुलदीप की बड़ी बहन ने बताया कि मैंने पूरा मैच देखा और कुलदीप ने जिस तरह प्रदर्शन किया ये उसकी अपनी मेहनत का नतीजा है। उन्होंने कहा कि एक और स्पिनर चहल ने भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार