हिन्दू-मुस्लिम,सिख-ईसाई, सबने संग मनाई दिवाली

डीएन संवाददाता

दीपावली के पावन पर्व पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्यों ने एकता की अनूठी मिशाल पेश की। इस मौके पर सभी धर्म और जाति के लोगों ने मिलकर एक साथ दिवाली मनाई।

दिवाली  कार्यक्रम का आयोजन
दिवाली कार्यक्रम का आयोजन

कानपुर: दीपावली के पावन पर्व पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्यों ने एकता की अनूठी मिशाल पेश करते हुए हिन्दू,  मुस्लिम, सिख, ईसाई ने एक साथ मिलकर दीपावली का पर्व मनाया। 

शास्त्री नगर इलाके में इस दौरान सभी ने एक दूसरे को दीवाली की बधाई भी दी। इस मौके पर पूर्व केंद्रीय कोयला मंत्री प्रकाश जायसवाल भी कार्यक्रम में शामिल रहे। उन्होंने दीपों को तिरंगे वाले घड़ों में रख कर दीपक जलाये। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जायसवाल ने कहा कि दीपावली का पर्व आपसी सद्भावना का पर्व है। यह दीपोत्सव राष्ट्रीय एकता को रौशनी देने का काम करेगा, जिससे विकास का रास्ता प्रशस्त होगा। 

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अयोध्या में अरबों रूपए खर्च कर के जिस तरह दीपावली मनाई गई है, उससे बेहतर तरीके से दीपावली यहां पर मनाई गई है। राम मंदिर मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने भारपा पर कटाक्ष कर कहा कि उनके पास एक ही औजार है, एक ही हथियार है। जब वो देखते है कि हमारी जमीन खिसक रही है. तभी इस तरह के मुद्दों को लेकर आते है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार