स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, चेकिंग अभियान तेज

डीएन संवाददाता

कानपुर सेन्ट्रल स्टेशन पर सोमवार को स्टेशन परिसर पर चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान जवानों ने जनरल व एसी कोच में डॉग स्क्वायड व बम निरोधक दस्ते के साथ चेकिंग की।

सेंट्रल स्टेशन पर चेंकिंग करने पहुंची टीम
सेंट्रल स्टेशन पर चेंकिंग करने पहुंची टीम

कानपुर: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिये गये हैं। इसी कड़ी में जीआरपी और आरपीएफ की टीमों ने सेंट्रल स्टेशन पर चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान भारी फोर्स के साथ टीमों ने सभी प्लेटफॉर्म पर बम निरोधक दस्ते के साथ चेकिंग की। टीम ने डॉग स्क्वाड के साथ पुल और ट्रेनों के अंदर चेकिंग की। साथ ही यात्रियों के बैग की भी जांच की।

बैग खुलवाकर की गई जांच

पूरे देश में 15 अगस्त को लेकर हाई अलर्ट कर दिया गया है। कानपुर सेन्ट्रल स्टेशन पर सोमवार को स्टेशन परिसर पर चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान जवानों ने जनरल व एसी कोच में डॉग स्क्वायड व बम निरोधक दस्ते के साथ चेकिंग की। प्लेटफॉर्म की चेकिंग के साथ-साथ यात्रियों के बैग्स खुलवाकर भी चेक किये गये।

डॉग स्क्वायड के साथ चेकिंग करती टीम

चेकिंग अभियान के दौरान सीओ एलआईयू विजय त्रिपाठी ने बताया कि 15 अगस्त को लेकर सेंट्रल स्टेशन पर संयुक्त टीम के साथ चेकिंग की जा रही है। इस दौरान स्टेशन के हर तरफ हमारी पैनी नजर है।

ट्रेन के नीचे जांच करती टीम

स्टेशन पर मिली खामियां

चेकिंग अभियान के दौरान स्टेशन पर कई खामियां देखने को मिलीं। इसमें बिना मेटल डिटेक्टर के सामानों का आवागमन और चोर रास्ते के दरवाजों से यात्रियों की एंट्री प्रमुख है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार