नगरोटा मुठभेड़: 26/11 जैसे बड़े हमले की फिराक में थे आतंकी, पीएम मोदी ने की हाईलेवल बैठक

डीएन ब्यूरो

जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ के मामले को लेकर कई चौकाने वाली बातें सामने आयी है। बताया जाता है कि मारे गये आतंकी 26/11 जैसे बड़े हमले की फिराक में थे। पढिये, डाइनामाइट न्यूज की पूरी रिपोर्ट

पीएम मोदी की अगुवाई में हुई हाईलेवल मीटिंग (फाइल फोटो)
पीएम मोदी की अगुवाई में हुई हाईलेवल मीटिंग (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में कल आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में हाईलेवल मीटिंग हुई। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, विदेश सचिव के साथ सभी खुफिया एजेंसियों के अफसर मौजूद रहे।

बताया जाता है कि मारे गये आतंकी 26/11 की बरसी पर किसी बड़ी आतंकवादी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे लेकिन भारतीय सेना ने समय रहते ही आतंकियों को ढेर कर दिया।

सरकारी सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को पीएम मोदी की अगुवाई में आयोजित हईलेवल बैठक में यह बात निकलकर आई है कि आतंकवादी 26/11 मुंबई आतंकी हमले की बरसी पर देश को एक बार फिर दहलाने की साजिश रच रहे थे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे सुरक्षा बलों ने एक बार फिर अत्यंत बहादुरी और पेशेवर तरीका प्रदर्शित किया। उनकी सतर्कता के कारण, उन्होंने जम्मू-कश्मीर में जमीनी स्तर के लोकतांत्रिक प्रयासों को खत्म करने के एक नापाक साजिश को हराया है।

पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े 4 आतंकवादियों का एनकाउंटर और उनके पास से बड़ी मात्रा में हथियारों और विस्फोटकों की मौजूदगी यह संकेत देती है कि साजिश को एक बार फिर विफल कर दिया गया है। 

गौरतलब है कि गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक ट्रक में सवार प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों को मार गिराया। मारे गये आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारुद समेत कई तरह के सामान बरामद किये गये।  
 








संबंधित समाचार