यूपी में दम तोड़ती कानून व्यवस्था, थाने के सामने ही व्यापारी को गोलियों से भून डाला

डीएन संवाददाता

उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था लगातार दम तोड़ती नजर आ रही है जहां बेखौफ बदमाश दिन दहाड़े वारदात को अंजाम दे रहे हैं। लेकिन कानपुर में तो हद ही हो गयी जहां पुलिस थाने के सामने ही पैसे के लेनदेन को लेकर एक युवक पर गोली मार दी गयी जिसमें उसकी मौत हो गयी।

नौबस्ता थाना (कानपुर)
नौबस्ता थाना (कानपुर)

कानपुर: उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को चाक चौंबद करने के लिए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्ता संभालते ही कई बड़े-बड़े वादे किए थे और लोगों को विश्वास दिलाया था कि आने वाले 120 दिनों में यूपी से अपराध का सफाया हो जाएगा। अपने इस वादे को पूरा करने के लिए योगी ने अफसर बदले और अफसरों के अफसर भी बदल दिए लेकिन तब भी नहीं बदल पाई तो यूपी की कानून व्यवस्था। अब यूपी में बदमाश इतने बेखौफ हो गए है कि थाने के सामने ही वारदातों को अंजाम देने लगे है ताजा मामला उत्तर प्रदेश की औद्योगिक राजधानी कानपुर का हैं जहां पैसे के लेन-देन के विवाद में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई है और हैरानी की बात तो यह है की सारी घटना पुलिस थाने के बाहर ही घटी।

 

मृतक व्यापारी

क्या है पूरा मामला

नौबस्ता थाने के अंतर्गत योगेंद्र विहार निवासी तपेश कुमार वर्मा मौरंग कारोबारी है बताया जा रहा है कि उन्नाव निवासी संजीव सिंह ने कुछ दिन पहले तपेश को 15 लाख का सामान दिया था जिसे तपेश कई बार कहने के बाद भी लौटा नहीं रहा था। इस दौरान काफी बार दोनों की नोकझोंक भी हुई थी। जिसके बाद देर रात तपेश नौबस्ता थाने अपनी जान की सुरक्षा के लिए पुलिस के पास फरियाद लेकर पहुंचा था लेकिन अंदर बात करने के बाद जैसे ही वो थाने से बाहर निकला वैसे ही वहां पहले से घात लगाये बैठे हमलावर संजीव ने तपेश के सीने में गोली मार दी। आनन फानन में गोली चलने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मी और स्थानीय लोग घायल को अस्पताल ले जाने लगे लेकिन रास्ते में ही तपेश ने दम तोड़ दिया।

 

थाने के बाहर घटी इस घटना से सभी सकते में आ गए। लेकिन थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों ने सतर्कता और बहादुरी दिखाते हुए आरोपी संजीव को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी हमलावर

एसपी साउथ कानपुर राकेश जौली ने बताया कि पैसों के लेनदेन के विवाद में गोली मारी गयी है फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और हत्या का मामला दर्ज कर आगे की कारवाई शुरु कर दी है।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार