लोकसभा चुनाव: दूसरे चरण की वोटिंग में इन उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर, जानिए कौन कहां से हैं उम्मीदवार

डीएन ब्यूरो

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में गुरुवार को 12 राज्यों की 95 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में पढ़ें दूसरे चरण की वोटिंग में किन-किन उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है और कौन कहां से उम्मीदवार हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

हेमामालिनी- राज बब्बर
हेमामालिनी- राज बब्बर

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में गुरुवार को 12 राज्यों की 95 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में पढ़ें दूसरे चरण की वोटिंग में किन-किन उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है और कौन कहां से उम्मीदवार हैं। 

दूसरे चरण में कई सीटों पर पार्टियों के वीआईपी उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है। इनमें से मथुरा सीट पर सभी की नज़र रहेगी। यहां से भाजपा उम्मीदवार और अभिनेत्री हेमा मालिनी चुनावी मैदान में है। उनके ख़िलाफ़ आरएलडी के कुंवर नरेंद्र सिंह और कांग्रेस के महेश पाठक चुनाव लड़ रहे हैं।

फतेहपुर सीकरी से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर चुनाव मैदान पर हैं। यहां से राजबब्बर का मुकाबला भाजपा के राजकुमार चहल और बीएसपी के श्री भगवान शर्मा से है।

बिहार में दूसरे चरण की वोटिंग में जिन पांच सीटों पर मतदान हो रहा है उनमें कटिहार सीट प्रमुख है। यहां से कांग्रेस सांसद तारिक अनवर मैदान हैं। तारिक अनवर का मुकाबला एनडीए प्रत्याशी दुलाल चंद्र गोस्वामी से है।

वहीं तमिलनाडु के शिवगंगा से कांग्रेस सरकार के वित्तमंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। यहां कार्ति चिदंबरम का मुकाबला भाजपा के एच राजा से है। 

श्रीनगर से नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारुख अब्दुल्ला चुनाव मैदान पर हैं। फारुख अब्दुल्ला का मुकाबला बीजेपी के खालिद जहांगीर, पीडीपी के आगा मोहसिन और पीपुल्स कान्फ्रेंस के इरफान अंसारी से है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …