महराजगंज: क्षेत्र पंचायत की बैठक में सदस्यों ने बीडीओ को घेरा, मनरेगा में धांधली को लेकर जताई आपत्ति

डीएन ब्यूरो

सिसवा बाजार में बुधवार को सिसवा ब्लाक सभागार में क्षेत्र पंचायत की बैठक की गई। इस बैठक में सदस्यों ने मनरेगा में धांधली करने का आरोप लगाते हुए पिछली कार्यवाही पर आपत्ति दर्ज कराई। पढ़िए डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट...

बैठक के दौरान बात करते बीडीओ

महराजगंज: सिसवा बाजार में बुधवार को सिसवा ब्लाक सभागार में क्षेत्र पंचायत की बैठक की गई। यह बैठक आरोप-प्रत्यारोप के बीच संपन्न हुई। सदस्यों ने मनरेगा में धांधली और प्रस्तावों पर गंभीरता से विचार न करने का आरोप लगाते हुए पिछली कार्यवाही पर आपत्ति दर्ज कराई। वहीं बीडीओ ने विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए सदस्यों के प्रश्नों का उत्तर दिया। क्षेत्र पंचायत द्वारा आयोजित बैठक ब्लाक प्रमुख उदयप्रताप सिंह की अध्यक्षता में शुरू की गई जिसमें बीडीओ विवेकानंद मिश्र ने वर्मी कम्पोस्ट एवं पशुपालन के उत्पादन के लिए सरकार द्वारा प्रोत्साहित किये जाने के संदर्भ में पंचायत के सदस्यों को जानकारी दी। 


इस दौरान पंचायत के सदस्य संजय पांडेय ने बीडीओ से पूछा कि तीन वर्षों में जितने भी मनरेगा के कार्यों का प्रस्ताव दिया गया है उसमे से अधिकतर को मंजूर नहीं किया गया है। आखिर उन बजट का क्या हुआ, जिसकी उन्होंने लिखित में स्पष्टीकरण देने की मांग की तो मामला हंगामे में बदल गया। वहीं कई सदस्यों ने भी आवास सहित अन्य योजनाओं में ढीलेपन का आरोप लगाया, जिस पर विवेकानंद ने सभी आरोपों के उत्तर दिये। इसी के साथ विवेकानंद मिश्र ने कहा कि जिन गावों में अभी तक शौचालय बनने बाकी है उसकी सूची बनाकर जल्द से जल्द कार्यालय में उपलब्ध करा दें। शौचालय मंजूर होने के बाद लाभार्थी द्वारा अपने संसाधनों से निर्माण कराने के बाद ही भुगतान किया जाएगा।

बैठक में शामिल लोग

इस बैठक में खण्ड विकास अधिकारी पुष्पा सोनकर, सांसद प्रतिनिधि रामनरायन जायसवाल, विधायक प्रतिनिधि जितेंद्र बहादुर सिंह, एमएलसी प्रतिनिधि राजन विश्वकर्मा, एडीओ पंचायत राधेश्याम, भानु प्रताप सिंह, विश्वनाथ सिंह, तुषार सिंह, जगरनाथ गौड़, भोरिक यादव, जनार्दन यादव, परदेशी पासवान, विनोद गिरी, महेंद्र पाल सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार