#Exclusive वरिष्ठ आईएएस राजीव कुमार कल ज्वाइन करेंगे यूपी सरकार

डीएन संवाददाता

भारत सरकार में जहाजरानी मंत्रालय के सचिव और यूपी कैडर के 1981 बैच के वरिष्ठ आईएएस राजीव कुमार बुधवार को लखनऊ पहुंच राज्य सरकार को रिपोर्ट करेंगे और नयी पोस्टिंग के मुताबिक काम-काज संभालेंगे।

वरिष्ठ आईएएस राजीव कुमार
वरिष्ठ आईएएस राजीव कुमार

नई दिल्ली: केन्द्र सरकार के शिपिंग मिनिस्ट्री में सचिव और उत्तर प्रदेश कैडर के 1981 बैच के वरिष्ठ आईएएस राजीव कुमार आज भारत सरकार से रिलीव हो गये हैं। वे बुधवार की सुबह लखनऊ पहुंचेंगे और राज्य सरकार को रिपोर्ट करेंगे। इसके बाद नयी पोस्टिंग के मुताबिक काम-काज संभालेंगे।

डाइनामाइट न्यूज़ को विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राजीव कुमार को यूपी के नये मुख्य सचिव की जिम्मेदारी मिलेगी। स्वच्छ छवि के राजीव कुमार तेज-तर्रार अफसर माने जाने जाते हैं।

यह भी पढ़ें: यूपी को नया मुख्य सचिव मिलने का रास्ता साफ..

योगी सरकार ने 19 मार्च को सत्ता संभाली थी। सौ दिन बीत जाने के बाद भी सूबे को नये मुख्य सचिव का इंतजार है। अब यह इंतजार समाप्त होने वाला है। अब तक इस पद पर राहुल भटनागर विराजमान हैं। 

सरकार बनने के बाद से ही राजीव कुमार, अनिल स्वरुप और नीरज गुप्ता के नाम मुख्य सचिव के पद के लिए चल रहे थे लेकिन अंत में राजीव कुमार के नाम पर लखनऊ औऱ दिल्ली के बीच सहमति बनी। 

बीते 20 जून को भारत सरकार के डीओपीटी मंत्रालय ने राजीव कुमार को यूपी जाने के आदेश पर मुहर लगायी थी। इसके बाद राजीव को सरकारी काम-काज के सिलसिले में करीब एक सप्ताह तक विदेश यात्रा पर जाना पड़ा। आज ही वे दिल्ली पहुंचे और अब रिलीव होकर कल लखनऊ में एक बार फिर अपनी पारी की शुरुआत करेंगे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार