टूथपेस्ट की मदद से पाएं नाखूनों के पीलेपन से छुटकारा..

डीएन संवाददाता

लड़कियों को अच्छे, लंबे, मजबूत और शाइनी नाखून पंसद होते हैं। यह हाथों की खूबसूरती को भी बढ़ाते हैं लेकिन कभी कभी ब्राइट और कलरफुल नेल पेंट्स लगाने से नाखून पीले पड़ जाते है।

स्रोत इंटरनेट
स्रोत इंटरनेट

नई दिल्ली: शरीर में पोषक तत्वों की कमी के कारण भी कभी-कभी नाखून पीले हो जाते हैं। डाइनामाइट न्यूज में बताए गए इस टिप्स को अपनाकर आप नाखुन के पीलेपन से छुटकारा पा सकते हैं।

टूथपेस्ट

पीले नाखून से छुटकारा पाने के लिए अपने नाखूनों पर थोड़ा सा टूथपेस्ट लगाकर उसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर एक नेल ब्रश की मदद से इसे स्क्रब करें। इससे न सिर्फ नाखून पर लगे दाग हटेंगे, बल्कि यह सफेद और चमकीले भी हो जाएंगे।

नींबू

नींबू का खट्टापन नाखून के पीलेपन के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसके लिए आप अपने हाथ को नींबू पानी में डुबा लें। इससे आपके नाखून का पीलापन और धब्बे दूर हो जाएंगे।

जिंक और विटामिन ई

अगर शरीर में जिंक की कमी हो जाये तो नाखून पीले हो जाते हैं। अपने डायट चार्ट में जिंक की मात्रा बढ़ाने की कोशिश करें। इससे नाखूनों के पीलेपन की समस्या हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी।

संतरे के छिलके

इसके लिए हर रोज़ कुछ हफ्तों तक संतरे का छिलका लेकर नाखूनों पर रगड़ें। इसमें मौजूद विटामिन C नाखूनों के पीलेपन को दूर करता है।

बफर और नमी

नाखून पीले न पड़ जाएं इसके लिए जरूरी है कि आप हाथों को बफर करें और नमी बनाए रखें। हाथ को थोड़ा सा बफर करें और फिर उसे अच्छे से धो लें। जब यह सूख जाए तो हाथों में  क्रीम लगाएं, जो आपके हाथों को नमी देगी। साथ ही नाखून के लिए नेल पॉलिश का इस्तेमाल करें। ये हाथ और नाखून का बाहरी कारकों से बचाव करेगा, जिससे पीलापन दूर हो जाएगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार