प्लेन हाईजैक की धमकी के बाद हैदराबाद, मुंबई और चेन्नई एयरपोर्ट की बढ़ी सुरक्षा

डीएन संवाददाता

देश की एयरपोर्ट सुरक्षी एजेंसी को विमान अपहरण के प्लान की सूचना मिली है जिसके बाद देश के मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद एयरपोर्ट की सुरक्षा रविवार को बढ़ा दी गई है। इन तीनों ही एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

फ़ाइल फ़ोटो

नई दिल्ली: विमान हाइजैक की धमकी के बाद मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सुरक्षा एजेंसियों को जानकारी मिली है कि आतंकी मुंबई, चेन्नई या हैदराबाद से किसी प्लेन को हाईजैक कर सकते हैं, जिसके बाद उन्होंने तीनों हवाई अड्डों पर एलर्ट जारी किया है। पुलिस ने मुंबई एयरपोर्ट की घेराबंदी की और आने जाने वालों की कड़ी जांच की जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि मुंबई पुलिस को एक महिला से बीती रात एक ईमेल मिलने के बाद तीनों हवाईअड्डों पर हाईअलर्ट जारी कर दिया गया। उन्होंने बताया कि ईमेल में कहा गया कि महिला ने छह लड़कों को इन हवाईअड्डों पर विमान अपहरण की योजना के बारे में बात करते सुना।

मुंबई पुलिस ने यह ईमेल सभी सुरक्षा एवं खुफिया एजेंसियों को भेज दिया। इसके बाद इन हवाईअड्डों पर सभी पक्षों की बैठक बुलाई गई और खुफिया जानकारी को विशिष्ट तथा कार्रवाई योग्य घोषित किया गया। सीआईएसएफ के निदेशक जनरल ओ पी सिंह ने बताया कि इन हवाईअड्डों पर सुरक्षा उपकरणों को अलर्ट पर रखा गया और सतर्कता बढ़ा दी गई है। इन हवाईअड्डों पर तोड़फोड़ रोधी विशेष कदम उठाए जा रहे हैं और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल सहित सुरक्षा एजेंसियों ने सुबह से ही यात्रियों की तलाशी, सामान की जांच, विमान में चढ़ने से पहले जांच और हवाईअड्डा परिसरों में गश्त तेज कर दी है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार