Haryana Bus Accident: नूंह में दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की बस में आग लगने से बड़ा हादसा, 9 की मौत

डीएन ब्यूरो

हरियाणा के नूंह में टूरिस्ट बस में लग लगने से बड़ा हादसा हो गया है। इस दौरान बस में करीब 60 लोग सवार थे। पढ़िए डाइनामाइट न्यूज़ की पूरी रिपोर्ट

नूंह में श्रद्धालुओं की बस में लगी आग
नूंह में श्रद्धालुओं की बस में लगी आग


हरियाणा: देश में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसा ही एक भयालक हादसा हरियाणा के नूंह में टूरिस्ट बस में लग लगने से हो गया है। बस में करीब 60 लोग सवार थे। जिसमें से 9 लोगों की मौत हो चुकी है और 24 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

डाइनामाइट न्यूज़ संवाददाता के मुताबिक यह हादसा नूंह जिले के तावडू उपमंडल की सीमा से गुजर रहे कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेसवे पर हुआ है। यह हादसा देर रात करीब 01:30 बजे हुआ है। बस में सवार ज्यादातर लोग धार्मिक स्थलों के दर्शन करने निकले थे, जो बनारस और वृंदावन से दर्शन करके वापस आ रहे थे। हादसे के शिकार लोग पंजाब और चंडीगढ़ के रहने वाले बताए जा रहे हैं, जो मथुरा और वृंदावन दर्शन कर लौट रहे थे।

बस में सवार पीड़ित श्रद्धालु सरोज पुंज और पूनम ने बताया कि वो बीते शुक्रवार को एक टूरिस्ट बस किराए पर बनारस और मथुरा वृंदावन दर्शन के लिए निकले थे। बस में 60 लोग सवार थे। जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। 

यह सभी नजदीकी रिश्तेदार थे, जो पंजाब के लुधियाना होशियारपुर और चंडीगढ़ के रहने वाले थे। शुक्रवार-शनिवार की रात वह दर्शन कर वापस लौट रहे थे। देर रात डेड बजे के करीब बस में आग की लपटें दिखाई दीं। उन्होंने बताया कि वह आगे की सीट पर बैठी हुई थी। किसी तरह स्थानीय ग्रामीणों की मदद से उन्हें निकाल लिया गया।

इस हादसे की सूचना मिलने के कुछ देर बाद पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारणिया भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि हादसे में आठ लोगों की मौत हुई है। करीब दो दर्जन घायल हैं। सभी को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। 

तावडू के एसडीएम संजीव कुमार, तावडू सदर थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार और डीएसपी हादसे की खबर मिलने के बाद मौके पर पहुंचे। इस दौरान रोड पर वाहनों की लंबी कतार लगने से जाम की स्थिति बन गई। 

पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद पूरी स्थिति को नियंत्रण में लिया। फिलहाल मृतकों की अभी पहचान नहीं हो पाई है।










संबंधित समाचार